Jaipur : कोविड-19 बढ़ते मामलों को लेकर आखिरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बड़ा फैसला ले लिया है. गुरुवार रात मुख्यमंत्री आवास पर हुई आपातकालीन बैठक में सीएम ने कोविड-19 को ब्रेक करने के लिए वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew In Rajasthan) लगाने के आदेश जारी किए हैं. आदेशों के मुताबिक शुक्रवार शाम 6:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा. 

इसी बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है कि "लाॅकडाउन की अवधि बढ़ने की संभावना, सीएम आवास पर चल रही है बैठक में लिया जाएगा फैसला, राजस्थान में बढ़ सकता है लॉकडाउन, सूत्रों के मुताबिक 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन !" इस पोस्ट के साथ एक फोटो भी वायरल हो रही है. आपको बता दें कि ये फोटो साल 2020 की है.

newsflashrajasthan.com की टीम को इस पोस्ट की जानकारी मिली तो टीम ने इस वायरल पोस्ट की तथ्यता की जांच की. जांच में सामने आया है कि यह खबर है पूरी तरीके से गलत है. राजस्थान में सरकार लॉकडाउन लगाने का विचार नहीं कर रही है. राजस्थान में सरकार ने सिर्फ वीकेंड कर्फ्यू का निर्णय लिया है. राजस्थान में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन की खबर निराधार है. ज़ी राजस्थान न्यूज़ के तमाम दर्शकों से अपील है कि इस खबर को सोशल मीडिया पर वायरल ना करे और ना ही लॉकडाउन की भ्रामक खबरों पर विश्वास करें.

साथ ही आपको बता दें कि राजस्थान (Rajasthan News In Hindi) में आज फिर कोरोना का महाविस्फोट हुआ है. पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 37 मौतें, 9046 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. राजधानी जयपुर में कोरोना का तांडव देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटों में जयपुर में 1 हजार 484 नए संक्रमित केस दर्ज हुए हैं.