मुंबई.देश में कोरोना (Corona) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. हर दिन कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. कोरोना से सबसे ज्‍यादा महाराष्‍ट्र (Maharashtra) प्रभावित दिखाई दे रहा है. महाराष्‍ट्र में कोराना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्‍त पाबंदी भी लगाई गई है. महाराष्‍ट्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने कहा कि राज्य में लागू पाबंदियां एक मई से आगे भी बढ़ाई जा सकती हैं.टोपे ने जालना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना महमारी के दौरान जब भी पाबंदी लगाई गई है, जनता ने सहयोग किया है. हम अभी भी स्थिति का जायजा ले रहे हैं. कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए लागू सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन के कुछ मामले सामने आए हैं. राज्‍य में कोरोना की जिस तरह की स्थिति बनी हुई है उसे देखते हुए लगता है कि अब पाबंदी को मई तक के लिए आगे बढ़ा सकते हैं. हालांकि उन्‍होंने ये भी कहा कि ये सब कोरोना की स्थिति पर निर्भर करेगा.

उन्होंने कहा राज्‍य में 15 दिनों का प्रतिबंध लगाया गया है. इन प्रतिबंध के बाद जिस तरह के परिणाम देखने को मिलेंगे उसकी समीक्षा की जाएगी, उसके बाद ही आगे का निर्णय लिया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि मुझे यह स्वीकार करना चाहिए कि लोग पाबंदियों को लेकर सहयोगात्मक रहे हैं. बता दें कि राज्‍य के मुख्‍यमंत्री ने 14 अप्रैल को ब्रेक द चेन पहल के तहत राज्य में कई पाबंदियों की घोषणा की थी.

महाराष्‍ट्र में शनिवार को 67,123 नए कोरोना केस आए सामने
बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस के अब तक के सर्वाधिक 67,123 नए मामले सामने आए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 37,70,707 हो गए हैं. इसके अलावा, राज्य में महामारी के कारण 419 मौतें हुईं, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 59,970 हो गई है. राज्य में शुक्रवार को 63,729 मामले सामने आए थे. विभाग ने कहा कि दिन के दौरान 56,783 रोगियों को छुट्टी दी गई, जिससे राज्य में अब तक ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 30,61,174 हो गई.