नई दिल्‍ली. इंग्‍लैंड के खिलाफ पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में बतौर ओपनर उतरकर टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने वाले कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बल्‍लेबाजी क्रम को लेकर बड़ा बयान दिया है. पांचवें मैच से पहले कोहली ने टी20 फॉर्मेट की 83 पारियों में महज 7 बार ही पारी का आगाज किया था, मगर जब लंबे समय बाद वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे, तो उन्‍होंने कोहराम मचा दिया. भारतीय कप्‍तान ने 52 गेंदों परर नाबाद 80 रन बनाकर इंग्‍लैंड को 225 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य दिया था. जिसके जवाब में मेहमान टीम निर्धारित ओवर में महज 188 रन ही बना सकी और भारत ने 36 रन से पांचवां मुकाबला जीतने के साथ सीरीज पर भी कब्‍जा कर लिया. कोहली टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारियों को देखते हुए आईपीएल (IPL 2021) के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ओपनिंग करेंगे.

कोहली ने मैच जीतने के बाद कहा कि मैंने पहले विभिन्‍न क्रम पर बल्‍लेबाजी की, लेकिन अब मैंने महसूस किया कि हमारे पास काफी मजबूत बल्‍लेबाजी क्रम है और यह आपके दो बेहतरीन खिलाड़ियों के बारे में है. इसीलिए मैं रोहित के साथ शीर्ष पर पार्टनरशिप करना चाहूंगा और इसी लय को वर्ल्‍ड कप तक जारी रखना चाहूंगा. भारतीय कप्‍तान ने कहा कि वह आईपीएल में अपनी 

आखिरी मैच में टीम के प्रदर्शन पर कोहली ने कहा कि क्‍लासिक रोहित शर्मा नजर आए और फिर नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव ने भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. फिर हार्दिक पंड्या ने इसे खत्‍म किया. हमारे लिए यह सम्‍पूर्ण मैच था. हमने सामने वाली टीम को बैकफुट पर धकेल दिया था. यहां तक कि इतनी अधिक ड्यू के साथ पिछले मैच की तरह लक्ष्‍य का बचाव करने में हम सफल रहे.