दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण (COVID-19 cases) के तकरीबन 24 हजार नए मामले सामने आए हैं. यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही इसका विस्तृत डाटा सामने आ जाएगा. उन्होंने बताया कि दिल्ली में ऑक्सीजन (oxygen) और रेमेडीसविर (Remdesivir) की कमी हो गई है.

बेड और ऑक्सीजन की किल्लत

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत सीमित संख्या में आईसीयू बेड्स बचे हैं. उन्होंने स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि बड़ी तेजी के साथ ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स कम होते जा रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग बेड्स की क्षमता बढ़ाने की कोशिश लगातार कर रहे हैं और इसके लिए कई कदम उठा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर उन्होंने केंद्र से मदद मांगी है.

कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने पर पुलिस करेगी कार्रवाई
आपको बता दें कि राजधानी में कोरोना वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण के बीच वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा चुका है. इस बारे में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली के लोगों को सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा. लेकिन देखा यह जा रहा है कि अब भी कई लोग बिना मास्क लगाए सड़कों पर निकल रहे हैं. इसलिए अब पुलिस ने सख्ती बरतने का फैसला किया है. लोग अनुशासन में रहें और एंटी-कोविड गाइडलाइन का पालन करें. कर्फ्यू के दौरान घर में रहें. अन्यथा नियम उल्लंघन पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. नियम तोड़ने वालों को पुलिस गिरफ्तार करेगी और उन पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी