बीकानेर. राजस्थान के बीकानेर में PBM अस्पताल में उस समय अफरातफरी मच गई, जब पता चला कि परिसर में सांप निकल आया है. लोग इधर-उधर भागने लगे. अस्पताल परिसर में सांप निकला और घूमने लगा. परिसर में सांप के रेंगते ही लोगों के बीच हड़कंप मच गया वह डर के मारे इधर-उधर भागने लगे. PBM परिसर के महिला अस्पताल में में जहां पर गर्भवती महिला बड़ी संख्या में इलाज करवाती हैं. अचानक परिसर में सांप निकलने से सभी डर गए. काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा.

वहीं अस्पताल प्रशासन ने तुरंत स्नेक कैचर को फोन किया और सांप पकड़ने पहुंचे इकबाल ने सांप को बड़ी मुश्किल से काबू में कर पकड़ भी लिया. सांप के पकड़ने के बाद अस्पताल में स्थित मरीज और स्टाफ ने राहत की सांस ली.

बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में सांप आने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार सांप यहां पर निकल चुके है. वार्ड के अन्दर हो चाहे अस्पताल का बीच परिसर या नर्सिंग स्टाफ का कैबिन. सभी जगह कई बार सांप निकलने की घटनाएं हो चुकी है. बार-बार सांप निकलने के कारण मरीज और उनके परिजनों की जान आफत में पड़ जाती है.

शनिवार को भी जिस तरह से कोबरा सांप ने महिला जनाना अस्पताल में अफरातफरी का माहौल बनाया. उससे लगता है कि कभी भी कोई सांप काटने की बड़ी घटना हो सकती है. हालांकि आज भी सांप के निकलने पर काफी हड़कंप अस्पताल में मचा, अफरातफरी में लोग इधर-उधर भागने लगे. लेकिन सांप के पकड़ने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. ऐसे में अस्पताल प्रशासन को ऐसी पुख्ता व्यवस्था करनी चाहिए ताकि जानवर अस्पताल परिसर में ना आ सके.