लखनऊ(यूपी):मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या में बड़ा ऐलान करते हुए फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया है । साथ ही इस दौरान योगी ने कहा कि अयोध्या के साथ कोई अन्याय नही कर सकता, आज सबको पता है कि अयोध्या क्या चाहता है । उन्होंने कहा कि अब से पहले लोग अयोध्या का नाम लेने तक से डरते थे । लेकिन मैं खुद पिछले डेढ़ साल में 6 बार यहां आया हूं । 

इस समय राम की नगरी अयोध्या पूरी तरह से सजकर भगवान राम के स्वागत के लिए तैयार है । दिवाली के इस मौके पर अयोध्या में देश और विदेशी से सैकड़ों झांकियां आई हैं, जो लोगों का मन मोह रही है । बताया जा रहा है कि अयोध्या में कोरिया, रूस, लाओस और ट्रिनिडाड के कलाकारों समेत करीब 500 लोक कलाकार भाग ले रहे हैं । 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम नए संकल्प और नए उत्साह के साथ अयोध्या आए हैं। हम अपने अतीत को जोड़ने के लिए यहां आए हैं । अतीत से कटा व्यक्ति त्रिशंकु की तरह होता है । आज से इस जनपद (फैजाबाद) को अयोध्या के नाम से जाना जाएगा। अयोध्या हमारी आन-बान-शान की प्रतीक है। अयोध्या की पहचान श्री राम से है । पीएम ने कुछ दिनों पहले ही अयोध्या और जनकपुर के संबंधों को इनके बीच बस चलाकर नई ऊंचाइयां दी। पीएम ने चार सालों के शासन में रामराज्य की अवधारणा को साबित किया है । उन्होंने गरीबों के लिए कई योजनाएं चलाई हैं ।