नई दिल्ली/लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा होने के बाद चुनाव की घोषणा का सत्तापक्ष व विपक्ष ने स्वागत किया है. लोकतंत्र के महापर्व इस बार 7 चरणों में होगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव आयोग ने जो तारीखें घोषित की है उसका हम स्वागत करते हैं. विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चौकीदार शेर है, चोर नहीं...  लेकिन चोरी जिन के डीएनए में है, उनको हर जगह चोरी ही दिखाई देती है. 

सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी पीएम मोदी के नेतृत्व में इस चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर सरकार बनाएगी. विकास सुशासन कि जो नींव पीएम मोदी ने रखी है, उसे हम आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि साल 2014 की तरह इस बार भी बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी से बेहतर कोई विकल्प नहीं है. 

गठबंधन पर उन्होंने कहा कि गठबंधन कोई चैलेंज नहीं है. विपक्षियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी, अराजकता, लूट, अपराधियों को संरक्षण देना ये विपक्षी पार्टियों की नीति रही है. सीएम योगी ने कहा कि इनकी सरकारों ने देश और प्रदेश को बर्बाद किया है. प्रदेश की जनता इनकी भ्रष्टाचार और तबाही को जानती है. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी विकास, सुशासन और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि राम मंदिर हमारी आस्था का विषय है. उसका सम्मान होना चाहिए. प्रदेश सरकार इस आस्था का सम्मान करने के लिए तैयार है. 

प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रिंयका के आने से कोई फर्क नहीं पड़ता. चौकीदार चोर नहीं शेर है. लेकिन चोरी जिन के डीएनए में है, उनको हर जगह चोरी दिखाई देता है.