बाड़मेर:पत्नी के लिए पति नापसन्दगी इस कदर बढ़ गई कि पति पत्नी को जान से मारने पर अमादा हो गया. मामला सरहदी बाड़मेर का है. बाड़मेर के सीयाणी इलाके में एक महिला को उसके ससुराल वालों ने केरोसीन डालकर जला दिया. इस महिला का नाम इस्मत है. अस्पताल में पड़ी इस्मत ने मजिस्ट्रेट के सामने जो बयान दिया है वो चौंकाने वाला है. इस्मत के मुताबिक उसका पति उसे पसंद नहीं करता था. बस इसी वजह से उसे लगातार प्रताड़ित करता था.

इस्मत की शादी एक साल पहले बाड़मेर के रामसर थाने के सीयाणी में सुमार खान के साथ हुआ था. शनिवार को 80 फीसदी जली हालत में इस्मत को उसके परिजन अस्पताल लाए. चूंकि इस्मत की शादी को सिर्फ एक साल हुए थे, लिहाजा नियम के मुताबिक पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने जब महिला की हालत देखी तो अस्पताल में ही मजिस्ट्रेट को बुलाया गया. सिविल न्यायाधीश एव न्यायिक मजिस्ट्रेट बाड़मेर सिद्धार्थ शंकर शर्मा के सामने इस्मत ने जो कहानी सुनाई वो रोंगने खड़े कर देने वाली थी.

इस्मत के मुताबिक उसका पति सुमार खान उसे पसंद नहीं करता था. इसके कारण उसे पिछले एक महीने से उसका पति और ससुर उसे पीट रहे थे. लेकिन इतने सी ही उनका मन नहीं भरा. अब दोनों केरोसीन डालकर उसे जला दिया. इससे इस्मत 80 फीसदी जल चुकी है. बाड़मेर में प्राथमिक इलाज के बाद इस्मत को बेहतर इलाज के लिए जोधपुर के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है. इस्मत के ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.