अगर आपसे कहा जाए कि ऑफिस मीटिंग में पायजामा पहनकर आना है तो शायद यह आपको अजीब लगे।लेकिन दुनिया के सबसे अमीर शख्स यानी अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस बोर्ड मीटिंग में पायजामा पहनकर पहुंच गए। लेकिन उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर करते हुए इस राज से पर्दा उठा दिया। वह एक बहुत ही अहम कारण से मीटिंग के दौरान पायजामा पहनकर गए थे।अमेजन के सीईओ बुधवार को हुई कंपनी की बोर्ड मीटिंग में नीले रंग का पायजामा पहनकर गए थे। इसके पीछे उनका मकसद चाइल्डहुड कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाना था।

बच्चों की मौत का बड़ा कारण चाइल्हुड कैंसर
आपको बता दें कि सितंबर चाइल्डहुड कैंसर अवेयरनेस माह है।बेजोस ने अपनी पायजामा पहने हुए फोटो को इंस्टाग्राम शेयर करते हुए लिखा कि अमेजन की तरफ से हर साल अमेरिकन चाइल्डहुउ कैंसर आर्गेनाइजेशन के साथ मिलकर बच्चों में कैंसर के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जाता है।अमेरिका में 4 वर्ष से 14 वर्ष तक की उम्र के बच्चों की मौत का दूसरा सबसे बड़ा कारण चाइल्हुड कैंसर है।

बेडरूम स्लीपर भी पहने
बेजोस  की इंस्टाग्राम पोस्ट में शेयर किए गए तीन फोटो में दिखाई दे रहा है कि उन्होंने पायाजामा के साथ बेडरूम स्लीपर पहने हुए हैं।एक और फोटो में दिखाई दे रहा है कि एक मेज पर अन्य लोग फॉर्मल ड्रेस में बैठे हैं।अपनी पोस्ट में बेजोस ने लिखा कि दुनियाभर में अमेजन के लोग कार्यस्थल पर पायजामा पहनकर पीड़ितों के प्रति समर्थन जाहिर किया।उन्होंने लिखा मैंने अमेजन बोर्ड मीटिंग में इतना आरामदायक कभी महसूस नहीं किया।

बेजोस की तरफ से इंस्टाग्राम पर किए गए पोस्ट को यूजर्स की तरफ से काफी सराहा जा रहा है।कमेंट बॉक्स में लोग दुनिया के सबसे अमीर आदमी के इस कदम की खुलकर तारीफ कर रहे हैं. बेजोस की पोस्ट को अब तक करीब 67 हजार लोग लाइक कर चुके हैं।