पुणे:भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में हार के बाद टीम में एक ऑलराउंडर की कमी को स्वीकार किया। उन्होंने कहा, "हमने इस मैच में एक ऑलराउंडर की कमी महसूस की। चौथे वनडे में केदार जाधव टीम से जुड़ जाएंगे। हमें विश्वास है कि उनके आने से टीम का संतुलन ठीक हो जाएगा।" इस मैच में कोहली के शतक के बाद भी भारत को 43 रन से हार का सामना करना पड़ा था।
विंडीज एक खतरनाक टीम: कोहली
कोहली ने कहा, "जब हार्दिक पंड्या और केदार एक साथ खेलते हैं तो हमें अतिरिक्त विकल्प मिल जाता था। हार्दिक जैसे खिलाड़ी के नहीं खेलने पर संतुलन बनाना मुश्किल हो जाता है। वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में टीम के लिए कारगर साबित होते हैं।"

कोहली ने विंडीज को 227 पर आठ विकेट के बाद 283 रन तक पहुंचने पर गेंदबाजों को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, "हमने शुरू में अच्छी गेंदबाजी की। 35 ओवर के बाद विकेट बल्लेबाजी के लिए मुश्किल हो गया। ऐसे में 250 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करना कठिन चुनौती थी। आखिरी 10 ओवर में खराब गेंदबाजी की।"

उन्होंने कहा, "हालांकि, ऐसे लक्ष्य का हासिल किया जा सकता था, लेकिन हमने साझेदारी नहीं बनाई। हम अपनी योजनाओं को सही से लागू नहीं कर पाएं। विंडीज एक खतरनाक टीम है। वह किसी को भी हरा सकती है।"

इस मैच में 107 रन की पारी खेलकर कोहली लगातार तीन वनडे में शतक लगाने वाले दुनिया के 10वें और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए। अपनी पारी के बारे में उन्होंने कहा, " मैं अपनी बल्लेबाजी को लेकर बात नहीं करना चाहता।"