पश्चिम बंगाल के 20 में से 19 जिलों के 568 बूथों पर बुधवार को हो रहे पुनर्मतदान में हिंसा भड़क गई. कई जगहों पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है. पश्‍चिम बंगाल के मालदा जिला में ऋतुवा इलाके में मतदान केंद्रों पर हिंसक भीड़ ने धावा बोल दिया और बैलेट बॉक्‍स उठाकर अपने साथ ले गए. बैलेट बॉक्‍स लेकर जा रहे लोगों का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बंदूक की नोंक पर सैकड़ों की संख्‍या में पहुंची भीड़ बैलेट बॉक्‍स को हाथ में ले जाते दिखाई दे रही है.

जानकारी के अनुसार पश्‍चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को हो रही वोटिंग ने हिंसक रूप ले लिया है. पश्‍चिम बंगाल के  उत्तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर में वोटिंग देर से शुरू होने पर भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया. भीड़ का हंगामा बढ़ता देख पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. वहीं मालदा जिले के ऋतुवा इलाके में मतदान केंद्र पर हिंसक भीड़ ने धावा बोल दिया और मतदान केंद्र पर रखे बैलेट बॉक्‍स उठा ले गए.

गौरतलब है कि 20 जिलों 14 मई को मतदान हुए थे. राज्य निर्वाचन आयोग ने झारग्राम जिले को छोड़कर सभी बूथ पर पुनर्मतदान के आदेश दिए थे. उत्तर दिनाजपुर में सर्वाधिक 73 बूथों पर पुनर्मतदान कराए जा रहे हैं, जबकि मुर्शिदाबाद में 63, नादिया में 60, अलीपुरदौर में दो और पश्चिम बर्दवान में तीन बूथों पर मतदान हो रहे हैं. तीन स्तरीय पश्चिम बंगाल ग्रामीण निकायों के कुल 38,616 प्रतिनिधियों के निर्वाचन के लिए 58,000 से अधिक बूथों पर 14 मई को मतदान हुए थे. मतगणना 17 मई को होगी.