नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर की ओर से सोशल मीडिया पर शुरू किए गए फिटनेस चैलेंज कैंपेन में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हो गए हैं. 67 वर्षीय पीएम नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो शेयर कर अपनी फिटनेस से दुनिया को रूबरू कराया है. दरअसल, क्रिकेटर विराट कोहली ने इस फिटनेस कैंपेन में शामिल होते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को चैलेंज किया था, जिसे उन्होंने स्वीकारते हुए यह वीडियो शेयर किया है.

वीडियो में पीएम मोदी योग करते दिख रहे हैं. वह पत्थरों पर चलते हुए दिख रहे हैं, पानी में चलते दिख रहे हैं. अलग-अलग तरह से घास पर चलते दिख रहे हैं. बिल्कुल सटीक तरीके से योग के अनुलोम-विलोम और कपाल भाति स्टेप को करते दिख रहे हैं

इस वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और टेबल टेनिस प्लेयर मनिका बत्रा को इस कैंपेन में शामिल होने का चैलेंज दिया है. इसके अलावा उन्होंने #FitnessChallenge के साथ 40 साल से ज्यादा उम्र के IPS ऑफिसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है. पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्व योग दिवस को ध्यान में रखते हुए योगाभ्यास के एनिमेटेड वीडियो शेयर किए थे.मालूम हो कि पीएम नरेंद्र मोदी हमेशा योग का प्रचार-प्रसार करते रहते हैं. उन्हीं की कोशिश से दुनियाभर में विश्व योग दिवस मनाया जाने लगा है. विश्व योग दिवस पर पीएम मोदी योगाभ्यास का बड़े स्तर पर आयोजन करवाते हैं. इसके साथ ही वे अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के हर एपिसोड में देशभर के लोगों से योग करने की अपील करते हैं.