टेक डेस्क, प्यार का प्रतीक और प्यार को जाहिर करने का दिन वेलेंटाइन। आज 14 फरवरी के दिम दुनियाभर में जहां कपल्स कार्ड्स और एक-दूसरे की पसंदीदा चीज उन्हें सरप्राइज गिफ्ट के रूप में देकर मना रहे है वहीं इस दिन को खास बनाने के लिए वेलेंटाइन स्पेशल डूडल बनाकर सेलिब्रेट कर रहा है।

गूगल ने 2018 विंटर ओलंपिक्स के छठे दिन वेलेंटाइन डे के लिए स्पेशल डूडल बनाया है। इसमें लव बर्ड्स स्नो गेम्स के साथ वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करते नजर आ रहे है। वेलेंटाइन डे को प्यार का एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और कमर्शियल फेस्टिवल के रूप में माना जाता है।

गूगल ने 14 फरवरी यानि आज के दिन वेलेंटाइऩ को अपने डूडल में 2 पक्षियों को दिखाया है। गूगल विंटर ओलंपिक गेम्स के साथ-साथ वेलेंटाइन डे को भी सेलिब्रेट कर रहा है। आज के डूडल में दो बर्ड्स नजर आ रहे है। इन पर क्लिक करने के बाद ये दोनों बर्ड्स स्नो गेम्स खेल रहे है।

हार्ट शेप में ये बर्ड्स बहुत ही सुंदर लग रहे है। इस पर क्लिक करने के बाद दोनों बर्ड्स खुशी से झूमते नजर आ रहे है। दोनों पक्षी अपनी मस्ती में नाचने लगते हैं, एक-दूसरे के इर्द-घूमने लगते हैं। साथ ही दोनों पक्षी स्केटिंग करते हुए भी नजर आते हैं। वेलेंटाइन डे पर गूगल का यह डूडल वाकई में काफी शानदार और प्यारा है।