अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 2020 इलेक्शन को देश के इतिहास (History) में अब तक का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव बताया. उन्होंने कहा है कि उनका चुनाव प्रचार अभियान खास तौर पर कड़े मुकाबले वाले कुछ राज्यों में बहुत अच्छी तरह से चल रहा है.

1/ 4

news18news18

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (President Election) 3 नवंबर को होने हैं. जबकि मतदान का सिलसिला बहुत पहले से ही शुरू हो चुका है. अमेरिका (America) में इस तरह की वोटिंग को अर्ली वोटिंग कहा जाता है. उधर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के इतिहास में इसे अब तक का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव बताते हुए कहा है कि उनका चुनाव प्रचार अभियान खास तौर पर कड़े मुकाबले वाले कुछ राज्यों में बहुत अच्छी तरह से चल रहा है. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)

2/ 4

news18news18

वहीं, ट्रंप ने मीडिया में आई उन खबरों और चुनावी आंकड़ों को खारिज कर दिया, जिनमें उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन से पीछे दिखाया जा रहा है. राष्ट्रपति ट्रंप अपने दूसरे कार्यकाल के लिये जोरशोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं और उनकी योजना रोजाना कई रैलियों को संबोधित करने की है. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)

3/ 4

news18news18

ट्रंप ने शनिवार को ओहायो के कोलंबस में पत्रकारों से कहा, मेरा मानना है कि हम अच्छा कर रहे हैं. लोगों के जुड़ने की संख्या आश्चर्यजनक है. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)

4/ 4

news18news18

उन्होंने कड़े मुकाबले वाले वाले राज्यों का नाम लेते हुए कहा, मैं इसे लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि जो हो रहा है, उसके बारे में मीडिया को सही-सही जानकारी है. लेकिन फ्लोरिडा में हम बेहद अच्छा कर रहे हैं, नॉर्थ कैरोलीना में हम बेहद अच्छा कर रहे हैं. आयोवा में बेहद अच्छा कर रहे हैं. बाद में एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि यह अमेरिका के इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है.