जयपुर:राजस्थान पुलिस के तीन होनहार पुलिसकर्मी जाकार्त में होने वाले एशियाई खेलों में भारतीय कबड्डी टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। राजस्थान पुलिस में सेवारत तीन खिलाड़ियों का भारतीय कबड्डी टीम में चयन हुआ है। खास बात ये है कि इन तीन खिलाड़ियों में दो लड़किंया हैं जिन्होनें भारतीय कबड्डी टीम में अपना स्थान बनाया है। भारतीय कबड्डी टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में कमांडर शालिनी पाठक, प्रोबेशनर उप निरीक्षक मनप्रीत और हेड कांस्टेबल राजू लाल चौधरी का नाम शामिल है।

राजस्थान पुलिस के डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने बताया कि राजस्थान पुलिस के तीन खिलाड़ियों के भारतीय कबड्डी टीम में चयन से पुलिस महकमा बेह खुश है। पुलिस के तीन होनहार जाकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों में भरतीय टीम का हिस्सा लेगें। ये सिर्फ विभाग ही नही बल्कि पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात है। डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने बताया कि तीनों खिलाड़ी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने 5 अगस्त 2018 को जकार्ता जाएंगे। उन्होनें तीनों खिलाड़ी को इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

बता दें के अगस्त महीने में इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों में 524 सदस्यों का भारतीय दल हिस्सा लेगा। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। जकार्ता में 18 अगस्त से दो सितंबर तक होने वाले इन खेलों के लिए भारतीय दल में 277 पुरुष और 247 महिलाएं शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक आईओए ने एथलेटिक्स से सबसे अधिक 52 प्रतिभागियों को जकार्ता भेजने की घोषणा की है। गौरतलब है कि 2014 में दक्षिण कोरिया के इंचियोन में आयोजित एशियाई खेलों के भारत ने 541 प्रतिभागियों का दल भेजा था। भारत ने इंचियोन में कुल 57 पदक जीते थे। जिसमें 11 स्वर्ण, 10 रजत और 36 कांस्य पदक शामिल थे। आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने 524 सदस्यों के इस दल को बधाई देते हुए कहा कि, 'मेरी तरफ से जकार्ता में होने वाले 18 वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले सभी 524 सदस्यों को शुभकामनाएं। एशियाई खेलों में एथलीटों का चयन 2020 टोक्यो ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए किया गया है'।