धर्म-कर्म डेस्क, सांसारिक माया मोह में हर इंसान खोया-खोया सा नजर आ रहा हैं, किसी के पास वक्त नहीं हैं मेरे लिए, तो मैंने भी यह सोचा कि मैं भी वक्त की बचत करूं, इसलिए मैंने नई बाइक खरीद ली हैं। इस बार बाइक से पूरी पृथ्वी लोक का भ्रमण करूंगा, शायद ये ही ख्याल आ रहे हैं गणपति जी को बाइक पर बैठे देखकर, भगवान गणेश इस फोटो के माध्यम से यह अवगत करना चाह रहे हैं कि मैं आज रात 12 बजे यानी (शुक्रवार को) पहुंच रहा हूं, सभी तैयारियां पूरी कर लो।

इस बार मैंने नई बाइक खरीदी हैं, क्योंकि हर वर्ष मैं सभी भक्तों के पास नहीं पहुंच पाता हैं, लेकिन इस बार अपनी बाइक से मैं सभी भक्तों के पास आसानी से पहुंच पाऊंगा। ये तस्वीर शायद कुछ इसी ओर इशारा कर रही हैं। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं, जिसमें गणपति भगवान बाइक पर बैठे नजर आ रहे हैं। गणेश चतुर्थी का पर्व शुरू हो चुका हैं, ऐसे में जगह-जगह पर गणेश जी की अलग-अलग तरह की प्रतिमाएं नजर आ रही हैं, लेकिन यह कलाकृति कुछ अलग हटकर हैं, जो हम तक सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंची है।

वाकए में चित्रकारी और कलाकृति महान
वाकए में इस चित्रकारी या मूर्ति कारी को उकरेने वाले के जज्बे को सलाम, जिन्होंने गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर ऐसी खूबसूरत तस्वीर हमारे बीच तक पहुंचाई। उस चित्रकार या मूर्तिकार का नाम तो हमें पता नहीं लेकिन वाकये में बहुत खूब लग रही हैं गणपति जी की ये तस्वीर....

शुक्रवार को रहेगी गणेश चतुर्थी की धूम
शुक्रवार को देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम रहेगी,सभी ओर गणपति बप्पा मोरिया के जयकारें गुंजायमान रहेंगे। इस बार भी गणेश उत्सव की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, बाजारों में प्रसादी की दुकानें सजकर तैयार हो चुकी हैं। शुक्रवार को लोग घर-घर में गणेशजी की विशेष पूजा-अर्चना करेंगे। खासतौर पर जयपुर के घर, मकान, बंगलों में मैनगेट पर गणेश जी का स्थान बनाया जाता हैं। जहां पर हर वर्ष घर के मुख्यद्वार पर पूजा-अर्चना की जाती हैं।