इन दिनों एक नया ट्रेंड चल रहा है। एक खास देश के लोग ऑफिस में न सिर्फ बिना कपड़ों के पहुंच रहे हैं बल्कि वहां तस्वीरें खींचकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं।

ट्रेंड को फॉलो करने का सोशल मीडिया पर इतना जबरदस्त कल्चर है कि कई लोग जबरदस्ती इस हैशटैग में कूद पड़े हैं और अपनी तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं। अगर आप भी इस तरह का कुछ ट्रेंड फॉलो करते हैं तो जरा इसका इतिहास भी जान लें।

सारा बवाल शुरू हुआ नेता जी की जुबान फिसल जाने के बाद। बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर ल्यूकाशेनको किसी कार्यक्रम में नई तकनीक पर भाषण दे रहे थे। यहीं वो एक गलती कर गए जिसके बाद उन्हीं देशवासियों ने उन्हें बुरी तरीके से ट्रोल कर दिया। अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि नवीनीकरण, आईटी प्रौद्योगिकी, निजीकरण- हमने इन सभी पर विजय प्राप्त की है। लेकिन सब कुछ बहुत सरल है, व्यक्ति को निर्वस्त्र होकर काम पर जाना चाहिए।

दरअसल प्रेसीडेंट कहना चाहते थे Develop themselves यानी की अपना खुद का विकास करो लेकिन गलती से वो Get Undressed कह गए। बस यहीं से बवाल शुरू हो गया।

जनता ने अपने राष्ट्रपति की फिसली जुबान को ज्यादा ही सीरियसली ले लिया। हैशटैग शुरू हो गया।

हर शख्स अपने ऑफिस से नग्न तस्वीरें शेयर करने लगा। शुरुआत पुरुषों ने की लेकिन जब महिलाओं ने इस ट्रेंड को फॉलो किया तो आग लग गई। अब पूरी दुनिया में कई देशों के लोग इस ट्रेंड को सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहे हैं।

हालांकि राष्ट्रपति तकनीक की बात कर रहे थे लेकिन इस ट्रेंड को हर सेक्टर के लोगों ने खूब फॉलो किया। छोटी दुकान में काम करने वाले से लेकर म्यूजिक कंपोजर तक ने बिना कपड़ों के ऑफिस में ली गईं अपनी तस्वीरों को शेयर किया।