नई दिल्‍ली: अमेरिका के टेक्‍सास इलाके में एक सांप के कटे सिर के डंसने का मामला सामने आया है. जिस समय सांप ने उस व्‍यक्ति को काटा उस समय वह अपने बगीचे में काम कर रहा था. उसकी जिंदगी बचाने के लिए डॉक्‍टरों ने उसे दवाई की 26 डोज दी. सांप  कीलंबाई 4 फुट थी लेकिन हैरानी की बात यह रही कि उस व्‍यक्ति ने सांप को देखते ही मार दिया था. उसका शरीर दो टुकड़ों में बंट गया था. लेकिन जब वह उसे उठाकर फेंकने चले तो कटे सिर ने डंस लिया.

सांप को मारने के बाद भी रहती है सिर में जान
बीबीसी में छपी खबर के मुताबिक जेनिफर सैटक्लिफ ने बताया कि उनके पति बगीचे में काम कर रहे थे. उस दौरान एक सांप को देखा. उन्‍होंने तुरंत ही उसे मार दिया. उसका सिर धड़ से अलग हो गया था. लेकिन जब वह मरे सांप को फेंकने जा रहे थे. तभी सांप के कटे सिर ने उन्‍हें डंस लिया. बाद में पता चला कि सांप के मरने के कई घंटों बाद तक सिर में जान रहती है और वह डंस सकता है. जेनिफर ने बताया कि जब सांप के डंसने के बाद ही उनके पति पर जहर का असर होने लगा था. उन्‍हें एयरलिफ्ट कर अस्‍पताल ले जाया गया.

एक हफ्ते बाद भी नहीं ठीक हुई तबीयत
जेनिफर ने बताया कि उनके पति को अस्‍पताल में भर्ती किए एक हफ्ते से ज्‍यादा समय हो गया. अभी उनकी किडनी में दिक्‍कत आ रही है. यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना में डॉ. लेस्‍ली बॉयर के मुताबिक सांपों को मारने के दौरान उनका सिर काटना सही नहीं होता. सांप को काटने के बाद अगर उसके टुकड़े उठाते हैं तो इसमें उसके जहर के संपर्क में आने का खतरा रहता है.