जर्मनी में सीरियाई ISIS आतंकवादी के पर्यटक की चाकू मारकर हत्‍या (Murder) के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. आतंकवादी अब्‍दुल्‍ला ईसाइयों की जीभ काटकर उनकी हत्‍या करने का इरादा रखतना था.

1/ 4

news18news18

जर्मनी में एक सीरियाई ISIS आतंकवादी के पर्यटक की चाकू मारकर हत्‍या (Murder) के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. यह आतंकवादी ईसाइयों की जीभ काटकर उनकी हत्‍या करना चाहता था. सीरियाई आतंकवादी अब्‍दुल्‍ला एएचएच (20) को बुधवार को डेस्‍डेन इलाके में पर्यटक थॉमस एल (55) की चाकू मारकर हत्‍या करने और एक अन्‍य व्‍यक्ति को बुरी तरह से घायल करने के आरोप में अरेस्‍ट किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

2/ 4

news18news18

अब्‍दुल्‍ला ने 4 अक्‍टूबर को इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया था. इस घटना से 5 दिन पहले ही उसे दो साल 9 महीने की जेल की पूरी होने के बाद रिहा किया गया था. अब्‍दुल्‍ला को 18 साल की उम्र में जेल भेजा गया था. अब्‍दुल्‍ला युद्धग्रस्‍त सीरिया के अलेप्‍पो शहर से वर्ष 2015 में जर्मनी आया था. उस समय अब्‍दुल्ला नाबालिग था और मई वर्ष 2016 में उसे शरणार्थी का दर्जा दिया गया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

3/ 4

news18news18

जर्मन के अखबार बिल्‍ड की खबर के मुताबिक अब्‍दुल्‍ला ने अपने आपराधिक रेकॉर्ड की वजह से वर्ष 2019 में नागरिकता खो दी थी लेकिन उसे सीरिया में गृहयु्द्ध की वजह से वापस नहीं भेजा जा सका. रिपोर्ट में कहा गया है कि शरणार्थी रहने के दौरान अब्‍दुल्‍ला ने जर्मनी में आईएसआईएस के लिए भर्ती करना शुरू कर दिया और ईसाइयों को धमकी दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

4/ 4

news18news18

अब्‍दुल्‍ला ने एक ईसाई व्‍यक्ति को लिखा, मैं आज तुम्‍हारी हत्‍या कर दूंगा. ईसाई तुम्‍हारा बड़ा मुंह है और मैं तुम्‍हारी जीभ काट दूंगा. वर्ष 2017 में उसे अरेस्‍ट किया गया था और उसे सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया था. अधिकारियों के मुताबिक जर्मनी में इस तरह की श्रेणी में शामिल 600 संदिग्‍ध मुस्लिम कट्टरपंथी हैं. वर्ष 2018 के ट्रायल में अब्‍दुल्‍ला ने आईएसआईएस का प्रतीक अपने फेसबुक प्रोफाइल पर लगाया था.