पटना, भागलपुर के सृजन घोटाले को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने एक निर्देश जारी किया है। उन्होंने राज्य के सभी जिलाधिकारियों, प्रधान सचिवों को अपने बैंक खातों के बैंक स्टेटमेंट को अपडेट कराने को कहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अधिकारी बैंक स्टेटमेंट का मिलान अपनी कैश बुक से करवा लें। मोदी द्वारा बहुत सख्ती से यह आदेश जारी किया गया है कि अगर बैंक स्टेटमेंट और कैश बुक में किसी तरह की कोई भी छेड़छाड़ पाई गई तो आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सरकार ने जिला अधिकारियों को जांच के बाद प्रमाण पत्र जारी करने का भी निर्देश दिया है, ताकि नियमित रूप से हर महीने सरकारी राशि की जांच वित्त विभाग को दी जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक की जांच से यह पता चला है कि बैंक अधिकारियों और सरकारी अधिकारियों ने मिलकर ही नकली बैंक स्टेटमेंट से करोड़ों रुपए का प्रस्थान किया।

बता दें कि राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सृजन घोटाले को लेकर सुशील कुमार मोदी पर आरोप लगाया है। राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर राजद इस घोटाले को लेकर सुशील मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी और यह मांग करेगी कि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए।