जयपुर:प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई और लोकसभा चुनाव पर चर्चा हुई। बैठक में सीएम अशोक गहलोत व डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद रहे। बैठक के बाद गहलोत ने कहा पायलट से मतभेद नहीं है। यह मीडिया और लोगों के दिमाग की उपज है।

सीएम ने कहा पांच साल तक गहलोत पायलट मतभेद की गलत खबरें छपती रहीं। राजस्थान के एक भी कांग्रेसी नेता ने नहीं कहा पायलट को इस्तीफा देना चाहिए, फिर किस आधार पर मनगढ़ंत खबरें चलीं। गहलोत के बयान के बाद पायलट ने कहा अशोकजी मैं आपसे दूर नहीं। गहलोत ने कहा मैं कैसे भूल सकता हूं सूरतगढ़ की खबर को। एक खबर छपी थी गहलोत को एसपीजी ने रोक दिया फिर सचिन पायलट आए और उन्हें अंदर लेकर गए जबकि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं था।

गहलोत ने कहा भाजपा ने गांधी पटेल को स्वीकार नहीं किया। सरदार पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाया फिर इस शर्त पर पाबंदी हटी आरएसएस कभी राजनीति में भाग नहीं लेगा। गहलोत ने कहा देश का मीडिया मोदी के दबाव में है। लोकतंत्र खतरे में है। सरकार की आलोचना करने वालों को देशद्रोही करार दिया जाता है। असली मुद्दों से चुनाव में ध्यान हटाने की कोशिश हो रही है, किसी भी कांग्रेस नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल नहीं उठाया।

स्ट्राइक के बाद पूरे देश में उत्साह का माहौल था लेकिन भाजपा नेताओं के मरने वालों की संख्या पर अलग अलग बयान दिए। बाहर का मीडिया कह रहा है वहां कोई नहीं मरा तो सरकार को जवाब देना चाहिए। पायलट ने कहा, देश की रक्षा से जुड़े मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए, देश पर जो आंख उठाकर देखेगा उसे मुंह तोड़ जवाब मिलेगा और मिलता रहा है।

चुनावी सभाओं की शुरूआत टोंक में आज से होगी 

समन्वय समिति की बैठक में कांग्रेस की 75 बड़ी सभाएं व ब्लॉक स्तर पर 400 सभाएं करने के मुद्दे पर चर्चा हुई। सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि बड़ी सभाओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस की सभाओं की शुरुआत गुरुवार से होगी। गुरुवार को दो सभाएं होगी।

पहली सीकर लक्ष्मणगढ़ में सुबह 11 बजे और दूसरी टोंक निवाई में 3:30 बजे चुनावी सभा होगी। पायलट ने बताया कि जिला प्रभारी मंत्रियों को अपने संबंधित प्रभार वाले जिलों में दो जनसभाओं के साथ ही अपने जिले में एक जनसभा का आयोजन करना है। उन्होंने कहा कि 75 बड़ी जनसभाएं और ब्लॉक स्तर पर 400 जनसभाएं आयोजित होगी।