अजमेर: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अगुवाई में निकाली जा रही भाजपा की राजस्थान गौरव यात्रा के समापन पर आज अजमेर में पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा आयोजित की जा रही है। अजमेर में आयोजित पीएम मोदी की इस विजय संकल्प सभा में पीएम मोदी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। इस दौरान ओम माथुर ने पगड़ी पहनाकर पीएम मोदी का स्वागत किया। 

मंच पर पीएम नरेन्द्र मोदी समेत सीएम वसुंधरा राजे, गुलाब चांद कटारिया, पीपी चौधरी, गजेन्द्र सिंह शेखावत, राज्यवर्धन राठौड़, विजय गोयल, अर्जुन राम मेघवाल, प्रकाश जावड़ेकर, किरोड़ी लाल मीणा, कैलाश मेघवाल, रामलाल, अविनाश राय खन्ना, ओम माथुर, राजेन्द्र राठौड़, वी सतीश,सांसद ओम बिड़ला समेत कई गणमान्य मौजूद हैं।

ख्वाजा की नगरी से पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए अपने संबोधन में सीएम राजे को यशस्वी मुख्यमंत्री के नाम से संबोधित किया। इस दौरान जनसभा में उमड़ी लोगों की भीड़ को देखते हुए पीएम मोदी गदगद नजर आए और कहा कि ये उमंग, ये उत्साह, ये ऊर्जा आप लोगों ने राजस्थान के उज्जवल भविष्य की हस्तरेखा आज लिख दी है। वहीं पीएम मोदी ने मारवाड़ी भाषा में कई पक्तियां बोल लोगों का मन मोह लिया।

  • प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने स्मार्टफोन से महिलाओं को जोड़ने का काम किया, 12 साल की बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालो को फांसी का प्रावधान। राजस्थान में महिला सुरक्षा को बढ़ावा मिला है। रोजगार मेले के जरिये 16 लाख लोगों को निजी क्षेत्र और 2 लाख को सरकारी रोजगार दिया।

  • पीएम मोदी ने कहा कि, 'सर्जिकल स्ट्राइक के पूरा होने पर पराक्रम पर्व दिवस मनाने का मौका मिला। आज भी हम सब पृथ्वीराज चौहान पराक्रम को याद करते हैं। उनका जीवन हमें प्रेरणा देता है। सर्जिकल स्ट्राइक मेरे देश के जवानों का पराक्रम था। कौन हिंदुस्तानी जिसे हमारे वीरों के प्रति गर्व न हो? कांग्रेस पार्टी को क्या हो गया है, क्यों उसे इस गर्व को नीचा करने की कोशिश की, शर्म आनी चाहिए ऐसे लोगों को।

  • पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा आप ही मालिक हैं, भाजपा समाज के हर तबके को जोड़ती है। वहीं उन्होंने कांग्रेस पर जोड़ तोड़, वोट की राजनीति पर कटाक्ष किया। पीएम ने कहा कि महात्मा गांधी के 150वीं जयंती समारोह पर हमारा प्रयास है कि एक भी परिवार बिना बिजली के लिए जीने को मजबूर नहीं होगा। देश-दुनिया के ट्यूरिस्ट राजस्थान की ओर खिंचे चले आते हैं। राजस्थान के नागरिकों का आदर सम्मान खींच लाता है।

  • पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं सीएम की यात्रा के समापन में शामिल हुआ। यह पुण्य का काम है। 5 साल सरकार चलाने के बाद यात्रा निकलना जनता के प्रति समर्पण भाव है। पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कभी मुंह नहीं मोड़ती। हम सर्व जन हिताय, सर्व जन सुखाय की राजनीति करते हैं। वोट बैंक राजनीति करने वालों को हिंदू-मुस्लिम खेलने में मजा आता है।

  • पीएम मोदी ने राजस्थानी भाषा में अपने भाषण की शुरुआत की और कहा कि, 'मैं भाजपा के लिए आज भी कार्यकर्ता हूं, जो भी जिम्मेदारी पार्टी देती है, उसे मैं जी जान से पूरा करता हूं। जहां-जहां आने-जाने के लिए कहेंगे, यह कार्यकर्ता हाजिर है। वहीं पीएम मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि विरोधी दल में कुछ भी बोलने की छूट है। मानसिक संतुलन न हो, जहां मर्जी कुछ भी बोल देना।