जयपुर राजस्थान के जयपुर की एमिटी यूनिवर्सिटी में यूथ कांग्रेस का 'सोच की सोच से लड़ाई' का फ्लैगशिप कार्यक्रम गुरुवार को आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में पंजाब के कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू राजस्थान कांग्रेस के पीसीसी चीफ और अध्यक्ष सचिन पायलट के साथ पहुंचे। इस मौके पर दोनों नेताओं ने वर्तमान हालातों में जिस तरीके से देश में दो विचारधाराओं के बीच हालात बन रहे हैं। उस पर बेबाकी से अपनी राय रखी।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स एमिटी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और नागरिक मौजूद थे।

इस दौरान सिद्धू ने बात करते हुए यह तक कह दिया की साल के अंत में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनावों में पायलट ही जीतेंगें और सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा मेरा भाई जल्द राजस्थान में बहुत बड़े निर्णय करने वाला बनने वाला है। इसके इर्द गिर्द सबकुछ घूमने वाला है। इस दौरान सिद्धू ने छात्रों के सवालों के भी जवाब दिए।

इस कार्यक्रम के दौरान जब उनसे एक छात्र ने पाकिस्तान से जुडा सवाल किया तो उन्होने जवाब देते हुए कहा पाकिस्तान से रिलेशन का पंजाब पर फर्क पड़ता है. अगर बॉर्डर पार व्यापार खुल जाए तो पंजाब 60 साल आगे की तरक्की कर लेगा।हिमाचल को व्यापार सहित खूब रियायतें दी गई हैं लेकिन कमाऊ पूत पंजाब को कुछ नहीं दिया।पाकिस्तान का नजरिया अब बदल रहा है, सिल्क रुट खुलना जरूरी है। इस वजह से आमंत्रण पर पाकिस्तान जाना कोई बुरी बात नहीं थी।

इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह तो बिना बुलाए पाकिस्तान चले गए थे। वहीं पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर बोलते हुए सिद्धू ने केंद्र पर निशाना साधा और कहा पाकिस्तान तक में पेट्रोल 50 रुपये लीटर है केंद्र सरकार टैक्स वसूलने के लिए इस तरह का व्यवहार कर रही है। मनमोहन सिंह ने पीएम रहते हुए असरदार काम किया था। 

वहीं पायलट ने कहा, बीजेपी ने पांच साल में हर समाज और नेता की पगड़ी उछालने में कोई कमी नहीं छोड़ी। पायलट ने कहा बीजेपी को छोड़कर जाने वाली की लंबी लाइन होने वाली है और उन्होंने बीजेपी को डूबता जहाज तक बता दिया।