अलवर:कांग्रेसी नेता व पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनकी सभा में पाक जिंदाबाद के नारे लगने के आरोप के मामले में सीईओ आनंद कुमार ने रिपोर्ट तलब की है। मामले में अलवर कलेक्टर से पूरी तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। साथ ही कथित सभा का वीडियो भी मंगवाया है। 

अलवर में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिध्दू की एक सभा में पाक जिंदाबाद के नारे वाले वीडियो का मामला गरमा गया है। मामले में सीईओ आनंद मुमार ने वीडियो और पूरी तथ्यात्मक रिपोर्ट  तलब की है। रिपोर्ट आने के बाद निर्वाचन विभाग कार्रवाई के बारे में फैसला करेगा। कलेक्टर ने हालांकि मौखिक जानकारी में निर्वाचन विभाग को बताया है कि कथित आरोपों की विधिवत पुष्टि नहीं हो पा रही है। यह भी बताया गया है कि सभा में सिद्धू के पीछे पुलिस भी खड़ी थी और कथित नारे की आवाज सभा के पीछे की ओर से आई थी।  

बहरहाल मामला गंभीर व संवेदनशील मानते हुए सीईओ आनंद कुमार ने पूरी रिपोर्ट तलब की है। यदि मामला ज्यादा संवेदनशील और संदिग्ध पाया गया तो ईसीआई को पूरी रिपोर्ट और वीडियो भेजे जा सकते हैं जिसके बाद वह जरूरी कार्रवाई कर सकता है। गौरतलब है कि एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें सिद्धू की सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते सुनाई दिए थे। इसमें सिध्दू ने सफाई दी है कि उनकी छवि खराब करने के लिए यह वीडियो एडिट करके दिखाया गया है। इसे लेकर सियासी जुमलेबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।