नई दिल्‍ली:बॉलीवुड में फेस्टिलव रिलीज की काफी मारा-मारी रहती है. हर कोई किसी छुट्टी के दिन अपनी फिल्‍म रिलीज करना चाहता है, ताकि इसका सीधा फायदा बॉक्‍स ऑफिस के नंबरों पर देखने को मिले. लेकिन बिना किसी छुट्टी या स्‍पेशल दिन रिलीज हुई निर्देशक राजकुमार हिरानी की  फिल्म 'संजू' ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाल कर दिखाया है. सलमान खान की एक्‍शन और मल्‍टीस्‍टारर फिल्म 'रेस 3' और टाइगर श्रॉफ की एक्‍शन मसाला से भरपूर फिल्‍म 'बागी 2' सभी को पछाड़ते हुए 'संजू' इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्‍म बन गई है. पहले दिन इस फिल्‍म ने 34 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई की है.

इस फिल्‍म में संजय दत्त के किरदार में रणबीर कपूर ने जबरदस्‍त काम किया और उनकी हर जगह तारीफ हो रही है. ऐसे में 'संजू' ने भी रणबीर को सबसे बड़ा गिफ्ट दिया है. यह फिल्‍म रणबीर कपूर की अब तक की सबसे ज्‍यादा ओपनिंग पाने वाली फिल्‍म बन गई है. रणबीर कपूर को लंबे समय से एक हिट फिल्‍म का इंतजार था और लगता है कि 'संजू' पर उनकी यह लंबी तलाश खत्‍म हो गई है. इससे पहले रणबीर की फिल्‍म 'बेशरम' को 21.56 करोड़ की ओपनिंग लगी थी जबकि 'ये जवानी है दिवानी' ने पहले दिल 19.45 करोड़ की कामई की थी.

ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श के अनुसार पहले दिल भारत में इस फिल्‍म ने 34.75 करोड़ की कमाई की है और उम्‍मीद की जा रही है कि यह फिल्‍म वीकेंड में ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है. सलमान खान स्टारर 'रेस-3' ने पहले दिन 29.17 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. जबकि वहीं 'बागी-2' ने पहले दिन 25.10 करोड़ का आंकड़ा छुआ था. इस लिस्‍ट में अब चौथे नंबर पर रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर की फिल्‍म 'पद्मावत' (19 करोड़ रुपये)' है और पांचवे पर 'वीरे दी वेडिंग' (10.70 करोड़) है.

'संजू' का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और इस फिल्‍म के साथ ही उन्‍होंने साबित कर दिया है कि वह बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशक हैं. फिल्‍म की कहानी संजय दत्त की जिंदगी पर है और उनके स्‍टार बनने से लेकर उनके जेल जाने और जिंदगी के लगभग हर उतार-चढ़ाव को दिखाती है. रणबीर कपूर एक शानदार एक्‍टर हैं और उन्‍होंने इस फिल्‍म से यह साबित कर दिया है.