इंटरनेट डेस्क, आजकल हर थोड़े दिन में किसी एक्टर या एक्ट्रेस की डेब्यू फिल्म देखने को मिल रही है। कोई फिल्मी दुनिया में अपनी जगह बना पा रहा है तो किसी को स्ट्रगल करना पड़ रहा है। वैसे तो कई युवा एक्ट्रर्स अच्छा काम कर रह है लेकिन आज भी फिल्म इंडस्ट्री में सलमान का जलवा कायम है। अगर बात की जाए हीरो के साथ काम करने वाली हीरोइन की उम्र की तो सलमान के साथ यंग एक्ट्रेसेस काम कर रही है। पर्दे पर साथ में देखकर भले ही इनकी जोड़ी आपको परफेक्ट लगे लेकिन जब हकीकत के बार में आपको पता चलेगा तो आप भी दांतों तले अंगुलियां दबा लेंगे। बात सलमान की करें तो सलमान की डेब्यू फिल्म के समय इन एक्ट्रेसेस की उम्र का अंदाजा लगाए तो हम खुद चौंक जाएंगे। इन सितारों की उम्र में बहुत ज्यादा अंतर है।

असिन थोट्टूमकल- सलमान खान बतौर लीड एक्टर 1989 की 'मैंने प्यार किया' में नजर आए थे। उस समय सल्लू भाई 24 साल के थे। सलमान के साथ इंडियन एक्ट्रेस असिन की पहली बॉलीवुड फिल्म 'रेडी' थी। जब सलमान की मूवी 1989 में आई उस समय असिन की उम्र 4 साल थी।

कैटरीना कैफ- सलमान की पूर्व प्रेमिका रही कैटरीना 'पार्टनर', 'एक था टाइगर' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। सलमान की डेब्यू के दौरान कैटरीना की उम्र 6 साल थीं।

स्नेहा उल्लाल- ऐश्वर्यो के साथ ब्रेकअप के बाद सलमान ने एश को भूलाने के लिए स्नेहा उल्लाल के साथ काम किया। ऐश्वर्या राय की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल ने सलमान खान के साथ फिल्म 'लकी' से डेब्यू किया था। सलमान के डेब्यू के वक्त तो स्नेहा की उम्र महज 2 साल ही थी।

सोनाक्षी सिन्हा– थप्पड़ से डर नहीं लगता प्यार से डर लगता है साहब। इस डायलॉग से फेमस हुई सोनाक्षी ने सलमान की 'दबंग' से एक्टिंग डेब्यू किया था। फिर वो सल्लू के साथ 'दबंग 2' में भी नजर आई थीं। सलमान के डेब्यू के समय सोनाक्षी 2 साल की थीं।

सोनम कपूर- सलमान की दोहरी भूमिका से सजी प्रेम रतन धन पायो में दोनों ने जमकर धमाल मचाई। सोनम और सलमान 'प्रेम रतन धन पायो' फिल्म में नैना लड़ाते नजर आए थे। सलमान की 1989 की डेब्यू के समय सोनम 4 साल की ही थीं।

डेज़ी शाह- आप तीन लोगों को थेंक्यू कहने के बजाय तीन लोगों की सहायता करना चाहिए। डेज़ी शाह को 'जय हो' में सलमान खान के साथ काम करने का मौका मिला था। सलमान की बॉलीवुड डेब्यू के समय यह इंडियन एक्ट्रेस 5 साल की छोटी सी बच्ची हुआ करती थीं।

ज़रीन खान- एश्वर्या से ब्रेकअप के बाद जिस तरह से स्नेहा उल्लाल के साथ काम किया उसी तरह कैटरीना से दूर होने के बाद कैटरीना की तरह दिखने वाली जरीन के नजदीक दिखे। 2010 में आई फिल्म 'वीर' में सलमान और ज़रीन की जोड़ी एकदम परफेक्ट नजर आ रही थी। लेकिन असल में ज़रीन, सलमान से बहुत छोटी है और उनके डेब्यू के वक्त महज 2 साल की ही थी।

अनुष्का शर्मा- अनुष्का शर्मा सलमान के साथ 'सुल्तान' में नजर आई थीं। सलमान डेब्यू के वक्त अनुष्का 4 साल की थीं।