सिडनी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ के बीच चल रहा वेतन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे ऑस्ट्रेलिया टीम के बांग्लादेश और भारत दौरे के साथ ही एशेज सीरीज पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर ने चेतावनी दी है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कड़वाहट भरे वेतन विवाद में पीछे नहीं हटेंगे जिससे आगामी दौरों पर संशय मंडराने लगा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ के बीच नए एमओयू को लेकर 30 जून की समय सीमा करीब आ रही है और ऐसे में राष्ट्रीय टीम के उप कप्तान वार्नर ने कहा है कि खिलाड़ी अपनी मांगों पर पीछे नहीं हटेंगे। वार्नर ने चैनल नाइन से कहा कि एक जुलाई से हम बेरोजगार हो जाएंगे। हमें इसकी धमकी दी जा रही है। हम उम्मीद करते हैं कि समझौता हो जाएगा, यह अजीब स्थिति है। ऑस्ट्रेलिया को अगस्त में बांग्लादेश का दौरा करना है जिसके लिए टीम भी घोषित हो गई है। वार्नर कहा कि मेरे नजरिए से मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता हूं और अन्य खिलाड़ी भी।

उन्होंने कहा कि हम जो हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं अगर उसे लेकर कुछ नहीं होता है तो हम बांग्लादेश दौरे पर नहीं जाएंगे, अगर एमओयू नहीं होता है तो शायद एशेज भी नहीं हो। ऑस्ट्रेलिया को हालांकि सबसे ज्यादा नुकसान अक्टूबर में पांच एकदिवसीय मैचों के लिए भारत का दौरा नहीं करने से हो सकता है। नाराज भारत ऐसे में 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से इनकार कर सकता है जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए भारी भरकम कमाई का जरिया है।