नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आए दिन किसी न किसी पर्सनालिटी की मौत की खबर उड़ना कोई नई बात नहीं है.अब पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक की मौत की खबर सोशल मीडिया पर फैल गई.इस झूठी खबर में कहा गया कि एक दुर्घटना में अब्दुल रज्जाक की मौत हो गई है.इसके बाद फेसबुक सहित दूसरे सोशल मीडिया चैनलों पर ये खबर वायरल होने लगी. हमेशा की तरह ये एक झूठी ही खबर थी, लेकिन फिर भी कई लोगों ने इसे शेयर किया।

इस खबर के वायरल होने के बाद खुद अब्दुल रज्जाक सामने आए. उन्होंने ट्विटर और यूट्यूब पर एक वीडियो जारी कर इस बात की सफाई दी कि ये न्यूज फेक है.इसमें जरा भी सच्चाई नहीं है.उन्होंने वीडियो जारी करते हुए कहा फेसबुक पर किसी ने गलत न्यूज दे दी है.इसमें कहा गया है कि अब्दुल रज्जाक का एक्सीडेंट हो गया है. इस हादसे में उनकी मौत हो गई है.यह बहुत अफसोस की बात है. लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए. मैं बिल्कुल ठीक हूं।

पाकिस्तान में पहले भी क्रिकेटरेां की मौत की झूठी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं. हिंदुस्तान में कई फिल्मी सितारों और दूसरी हस्तियों से जुड़ी खबरें वायरल होती रहती हैं.पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.पिछले दिनों वह आईस क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग और शाहिद आफरीदी के साथ खेलते नजर आए थे।

46 टेस्ट 1946 रन बनाए. वहीं 265 वनडे मैचों में 5080 रन बनाए.इसमें उन्होंने 3 शतक और 23 अर्धशतक बनाए. 46 टेस्ट मैचों में रज्जाक ने 100 विकेट लिए. वनडे करियर की बात करें तो 265 वनडे मैचों में उन्होंने 269 विकेट लिए।