मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल सीजन 11 का 34वां मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. होल्कर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. ऐसे में अगर शुक्रवार रात को हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिले तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी.

इंदौर के मैदान से रोहित शर्मा का खास नाता

किंग्स इलेवन पंजाब का होमग्राउंड इंदौर का होल्कर मैदान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए खास रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसी मैदान पर रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल टी-20 में सबसे तेज शतक लगाया था.

'हिटमैन' रोहित शर्मा ने 22 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ इंदौर टी-20 मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में शतक ठोक दिया. इसी के साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल टी-20 में डेविड मिलर के सबसे तेज शतक के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

इस मैदान पर रोहित शर्मा ने 43 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 12 चौके और 10 छक्के शामिल थे. ऐसे में मुंबई इंडियंस के फैंस को रोहित से वैसी ही पारी की उम्मीद होगी.

रोहित शर्मा की फिफ्टी रही मुंबई की जीत की गारंटी

रोहित शर्मा के आईपीएल में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 8 मैचों में महज 28 की औसत से 196 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. इन दोनों ही अर्धशतकीय पारी के दौरान उनकी टीम मुंबई इंडियंस को जीत मिली है.

17 अप्रैल को रोहित शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ 94 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत उनकी टीम ने 46 रन से जीत दर्ज की. वहीं, 28 अप्रैल को उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नाबाद 56 रन बनाए और उनकी टीम 8 विकेट से मैच जीतने में कामयाब रही.

क्रिस गेल भी जड़ सकते हैं इंदौर में शतक

गेल इस आईपीएल सीजन में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. मैदान पर सिर्फ गेल का ही जलवा है. IPL11 में गेल ने अब तक खेले 4 मैचों में तीन बार 50+ स्कोर बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है.

IPL11 में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में गेल दूसरे नंबर पर हैं. इस सीजन में गेल के अब तक 23 छक्के हो गए हैं. इसके अलावा 11वें सीजन में गेल के 4 मैचों में 252 रन हैं.

17 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में क्रिस गेल ने 63 गेंदों पर नाबाद 104 रन ठोके थे, जिसमें 11 छक्के शामिल थे. ऐसे में अगर गेल इंदौर में शतक लगा दें तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी.

इंदौर के मैदान पर बने खास रिकॉर्ड्स

8 दिसंबर 2011 को टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इसी होल्कर के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 219 रनों की पारी खेली थी. सहवाग किंग्स इलेवन पंजाब टीम के डायरेक्टर हैं और वह क्रिस गेल से भी ऐसी ही तूफानी पारी की उम्मीद करेंगे जो उन्होंने गेल की कैरेबियाई टीम के खिलाफ खेली थी.