नई दिल्ली, राष्ट्रपति चुनाव पर आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष और गैर-बीजेपी दल अभी भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर असमंजस में है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव पर आम सहमति बनना सत्तारूढ़ पक्ष पर निर्भर करता है। नीतीश कुमार ने कहा कि सत्ता पक्ष ने अभी तक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम नहीं बताया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बात की थी, लेकिन उन्होंने भी कोई जानकारी नहीं दी। नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कहा कि आम सहमति नाम पर होती है। सत्ता पक्ष को नाम सामने रखना चाहिए।

विपक्ष तय करेगा उम्मीदवार

नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्ष को संयुक्त रूप से एक उम्मदीवार तय करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि 22 जून को इस पर मिलकर निर्णय लिया जायेगा। बता दें कि आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा की गई। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को भी बैठक में चर्चा हुई। इससे पहले बीजेपी की तीन सदस्यीय कमेटी ने राष्ट्रपति चुनाव में आम सहमित के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया समेत दूसरे विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी। हालांकि, विपक्ष ने राष्ट्रपति के उम्मीदवार का नाम तय न होने की स्थिति में सहमति की बात को खारिज कर दिया था।

'मैं रोज योग करता हूं'

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर नीतीश कुमार ने कहा कि वो हर दिन योग करते हैं, लेकिन प्रचार-प्रसार से दूर रहते हैं। नीतीश ने कहा कि ये व्यक्तिगत चीजे हैं, इसे व्यक्तिगत तौर पर अपनाया जाना चाहिए। नीतीश कुमार ने तंज कसते हुए कहा कि जो लोग सार्वजनिक तौर पर योग करते हैं, वो कमाल का योग करते हैं, हम दिखावा नहीं करते हैं।