नई दिल्ली:कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के इस संकट में लोग घरों में रहकर ऑफिस का काम कर रहे है. ऐसे में वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉलिंग ऐप की डिमांड तेजी से बढ़ी है. इसीलिए रिलायंस जियो एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप (Reliance Jio Video Conference App) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. ये ऐप जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. इस ऐप का नाम Jio Meet है.

मिलेंगे दमदार फीचर्स
(1) JioMeet एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो अलग है और ये सभी डिवाइस और सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है. JioMeet यूजर्स इस ऐप के जरिए अपनी सुविधा के अनुसार मीटिंग शेड्यूल कर सकेंगे.
(2) इसका इंटरफेस यूजर्स फ्रेंडली है. JioMeet ऐप एंड्रॉइड के Google Play Store, Apple के iOS ऐप स्टोर और Mac ऐप स्टोर और Microsoft के विंडोज प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.
(3) Google Play Store पर, JioMeet में पहले से ही 100,000 से अधिक इंस्टॉलेशन हैं. हालांकि, अभी तक आधाकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं हुई है.
(4) आपको बता दें कि चौथी तिमाही में Reliance JIO के उपभोक्ताओं की संख्या तीसरी तिमाही के 37 करोड़ से बढ़कर 38.75 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है.
(5) पिछले हफ्ते दुनिया की बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) ने देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) में 43,574 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया.
(6) फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. भारत में टेक्नॉलजी सेक्टर में यह एफडीआई (FDI) के तहत अबतक का सबसे बड़ा निवेश है.