बीजिंग चीन के शांदोंग प्रांत में एक प्रसिद्ध हॉटपॉट रेस्तरां में एक गर्भवती महिला को परोसे गए भोजन में एक मरा हुआ चूहा निकला। इसके बाद रेस्तरां को बंद कर दिया गया।गर्भवती महिला अपने परिवार के साथ छह सितंबर को शियाबू शियाबू नामक हॉटपॉट रेस्तरां में गई थी।उसे अपनी थाली में एक मरा हुआ चूहा मिला।चूहे को देखने से पहले ही वह महिला व्यंजन का कुछ हिस्सा खा चुकी थी।

थाली से उस मरे हुए चूहे को निकालने के दौरान वाला वीडियो चीनी सोशल मीडिया साइट वेबो पर तेजी से वायरल हो गया। यह रेस्तरां सीरीज अपने हॉटपॉट व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। इस रेस्तरां ने उस महिला को हर्जाने के तौर पर 5,000 युआन (729 अमेरिकी डॉलर) की राशि देने की पेशकश की है।घटना के बाद इस रेस्तरां को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया।

होटल ने गर्भपात के लिए 20 हजार यूआन की पेशकश की
महिला के पति मा ने कहा है कि जब उनकी पत्नी को गर्भ में पल रहे बच्चे की चिंता हुई तो रेस्तरां के एक सदस्य ने उन्हें गर्भपात की सलाह दे डाली. इतना ही नहीं उसने इसके लिए 20 हजार युआन देने की बात भी कही। उधर जैसे ही सूप से निकले मरे चूहे की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, लोगों का गुस्सा भी रेस्तरां प्रबंधन पर फूट पड़ा।

रेस्तरां के शेयर एक साल में सबसे निचले स्तर पर
सूप में मरा हुआ चूहा मिलने की खबरें आने पर इस रेस्तरां को 19 करोड़ डॉलर का भारी भरकम नुकसान उठाना पड़ा है. इस रेस्तरां के शेयर एक साल में सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए।11 सितंबर को कंपनी के शेयर पिछले साल अक्तूबर के बाद से सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए. हालांकि बुधवार तक आते आते रेस्तरां की मार्केट वैल्यू धीरे-धीरे फिर से तेजी पकड़ने लगी।