जयपुर बीजेपी की राजस्थान गौरव यात्रा के समानांतर चल रही सांसद उप यात्रा जयपुर ग्रामीण में भी शुरू हो गई है। शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने पार्टी कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर जयपुर ग्रामीण की सांसद उप यात्रा को रवाना किया। इस दौरान सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ ही बीजेपी नेता सतीश पुनिया, जगदीश नारायण मीणा, निर्मल कुमावत और पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। फिलहाल जयपुर ग्रामीण की सांसद उप यात्रा 3 विधानसभा क्षेत्र में जाएगी और क्षेत्र के 5 विधानसभा क्षेत्रों के लोग भी इस यात्रा में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि यात्रा राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं और कामकाज को लेकर लोगों के बीच जाएगी।

गौरतलब है कि 20 से अलवर में सीएम राजे की राजस्थान गौरव यात्रा शुरू होगी। जिसके चलते सांसद उपयात्रा को जयपुर के ग्रामीण में शुरू कर दिया गया है। इस यात्रा के दौरान सरकार द्वारा किए गए कार्यों और पिछले पांच साल में शुरू की गई योजनाओं का प्रचार किया जाएगा। वहीं फिलहाल सीएम राजे की गौरव यात्रा कोटा में शुरू हुई है। सीएम राजे ने कोटा यात्रा की शुरुआत डग से की है। इससे पहले वह जोधपुर और उदयपुर में यात्रा कर चुकी हैं।

गौरतलब है कि, सीएम राजे ने अपनी गौरव यात्रा की शुरूआत 4 अगस्त के उदयपुर संभाग से की थी। जिसके बाद यात्रा के दूसरे चरण में वह जोधपुर पहुंची थी और अब तीसरे चरण में वह कोटा संभाग में पहुंची हैं। यहां उनकी यात्रा के दौरान वह झालरापाटन को छोड़ कर 12 विधानसभाओं में सभाएं करेंगी। इसमें रामगंजमंडी, मनोहरथाना, डग, छीपाबड़ौदस बारां अटरू, किशनगंज, अंता, पीपल्दा, सांगोद, केशोरायपाटन, बूंदी और हिंडौली शामिल है।