जयपुर:रणजी ट्रॉफी में टीम राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत की हैट्रिक बना ली है। युवा खिलाड़ी महिपाल लोमरोर की कप्तानी में टीम ने झारखंड को उसके घरेलू मैदान पर 92 रन से हराकर सत्र में लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली है।

टीम राजस्थान ने रांची में खेले गए मुकाबले में झारखंड के सामने 328 रन का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मेजबान टीम मैच के अंतिम दिन 235 रन ही बना सकी। राजस्थान की ओर से लेग स्पिनर राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 77 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट झटके, जबकि तेज गेंदबाजों तनवीर उल हक और नाथू सिंह ने दो—दो विकेट लिए।

पिछले दो सत्र में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली टीम राजस्थान की इस रणजी ट्रॉफी सत्र में यह लगातार तीसरी जीत है। झारखण्ड की ओर से ईशांक जग्गी ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। इससे पहले मुकाबले में टीम राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम महज 100 रन ही बना सकी थी। जवाब में झारखण्ड ने 152 रन बना 52 रन की बढ़त हासिल की थी।

राजस्थान टीम ने फिर अशोक मेनारिया के 125 और राजेश बिश्नोई के 82 रन के योगदान से दूसरी पारी में 379 रन बनाए और मेजबान टीम के सामने 328 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में झारखण्ड की टीम 235 रन ही बना पाई और टीम राजस्थान ने यह मुकाबला 92 रन से अपने नाम कर लिया।