जयपुर:कोरोना लॉकडाउन के बीच मजदूरों के लिए सबसे बड़ी राहत की खबर है. मजदूरों को उनके राज्य में ले जाने के लिए राजस्थान रोडवेज की बस सेवा शुरू हुई है.राजस्थान के जिस जिले से निकल रहे मजदूर,उन्हें उनके राज्य की सीमा तक बस छोड़ेंगी. इसी तरह दूसरे राज्य की सीमा से प्रदेश के नागरिकों को बस लेकर प्रदेश पहुंचेगी. जिला कलक्टर बसों को कहां जाना और कैसे जाना है यह तय करेंगे. भारत सरकार के निर्देशों के बाद एसीएस होम ने आदेश जारी किए है. रोडवेज एमडी नवीन जैन ने सभी आगार प्रबंधकों को निर्देश दिए है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई राज्यों को सीएम को पत्र लिखा है. सीएम गहलोत ने पत्र में अन्य प्रदेशों में रह रहे राजस्थानियों की संभाल करने की मांग की हैं. इसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने पत्र में राजस्थानियों को भोजन, आवास व चिकित्सा सुविधा देने की अपील की है. 

हम भी दूसरे राज्यों के लोगों की देखभाल कर रहे:
लोकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे हजारों राजस्थानी सीएम को फोन व मैसेज कर मदद की मांग कर रहे हैं. सीएम ने अपने पत्र में लिखा कि हम भी दूसरे राज्यों के लोगों की देखभाल कर रहे हैं उनको सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे हैं. ऐसे में आप भी हमारे राजस्थानियों का ध्यान रखें.