राजस्थान में कांग्रेस की ओर से सीएम पद की उम्मीदवारी पर जारी कसमकस का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वर्तमान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के सीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर दो धड़ों में बंटी प्रदेश कांग्रेस में गुरुवार को फिर हलचल मच गई. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सीपी जोशी ने बयान दिया है कि प्रदेश में पार्टी सचिन पायलट के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी. इस बयान के बाद फिर से गहलोत के स्थान पर पायलट को बतौर सीएम पद की दावेदार की चर्चाएं तेज हो गई हैं.

टोंक में  मेरा बूथ, मेरा गौरव कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी ने कहा है कि सचिन पायलट की अगुवाई में राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. उन्होंने ने कहा कि सचिन पायलट ही राजस्थान में चार सालों से जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्हीं की अगुवाई में राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा.

आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस बहुत मुस्तैद हो गई है. दस मई को टोंक जिला मुख्यालय पर कांग्रेस की ओर से महासम्मेलन आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में सभी स्थानीय और प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.