राजस्थान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपनी राजस्थान गौरव यात्रा आज से अपने गृह संभाग क्षेत्र कोटा में शुरू करेंगी। यात्रा चार दिन तक कोटा संभाग में रहेगी। इस दौरान यात्रा संभाग की सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। पहले दिन यात्रा के दौरान तीन सभाएं होंगी और कई जगह स्वागत के कार्यक्रम होंगे।

सीएम राजे कोटा संभाग में अपनी यात्रा की शुरुआत गुरुवार को झालावाड़ जिले के डग क्षेत्र में स्थित क्यासरा महादेव के दर्शनों से शुरू करेंगी। सीएम राजे डग में संभाग की पहली सभा को संबोधित करेंगी। उसके बाद रामगंजमंडी और अकलेरा में सभाएं होंगी। इन सभी स्थानों पर राजे हौलीकॉप्टर से पहुंचेंगी।  उसके बाद अकलेरा से राजे रथ पर सवार होंगी। अरनिया, अमैठा, असनावर, झालावाड़ और झालरापाटन सहित कई जगहों पर स्वागत का कार्यक्रम होगा। पहले दिन यात्रा 155 किलोमीटर का सफर तय कर 5 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी।

गौरव यात्रा का चौथा चरण
राजस्थान गौरव यात्रा का यह चौथा चरण है। राजे गौरव यात्रा के जरिए उदयपुर, जोधपुर और बीकानेर संभाग का दौरा पूरा कर चुकी हैं। अब कोटा चौथा संभाग है। कोटा संभाग में यात्रा 17 सितंबर तक करीब पांच सौ किलोमीटर का सफर तय करेगी। इन चार दिनों में 12 सभाएं होंगी और 14 जगह स्वागत के कार्यक्रम होंगे।