नई दिल्‍ली:राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और उनसे कई मामलों पर बातचीत की। इस मुलाकात के दौरान राज्य के विकास को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इससे पूर्व गहलोत ने जल संसाधन मंत्री उमा भारती से भी उनके कार्यालय में मुलाकात की, जिसमें उन्होंने राजस्थान में पेयजल संकट और समधान को लेकर बात की। इस मुलाकात के बाद उमा भारती ने भरोसा दिलाया कि इस दिशा में राजस्थान को पूरी तरह से सहयोग किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मांग पर हम लोग दस दिनों के अंदर 400 करोड़ रिलीज करने वाले हैं।

दिल्ली दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ शिष्टाचार भेंट की। इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कई मैराथन मुलाकातें की, जिसमें उन्होंने केन्द्रीय मंत्री उमा भारती और गजेन्द्र सिंह शेखावत से भी मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान सीएम गहलोत ने राजस्थान के विकास कार्यों को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की। मुलाकात के बाद गहलोत ने इस भेंट को सकारात्मक बताया और कहा कि राजस्थान में रिफाइनरी, मेट्रो सहित कई लंबित कार्यों को लेकर चर्चा की गई है, जो सकारात्मक रही।

पीएम मोदी से संसद में उनके कक्ष में हुई मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने राजस्थान में पांच साल से लंबित चल रहे कई विकास कार्यों पर चर्चा की है। इसमें मेट्रो और रिफाइनरी भी शामिल है। मुलाकात काफी अच्छी रही, क्योंकि इसमें रिफाइनरी को लेकर पीएम मोदी का रुख अच्छा रहा। पिछले 5 साल में पूर्व सीएम राजे ने रिफाइनरी, बांध परियोजना, आदिवासियों के ब्रॉडगेज सहित मेट्रो प्रोजेक्ट को रोक कर प्रदेश का नुकसान किया। गहलोत ने कहा कि पीएम को उस पत्र की भी कॉपी भी दी है, जिसमें किसानों की सहायता के लिए आग्रह किया था।

दूसरी ओर, इस मुलाकात से इतर पश्चिम बंगाल में चल रहे बवाल को लेकर सीएम गहलोत ने कहा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आधी रात को कार्रवाई की गई और सीबीआई को पुलिस ने बंधक बनाया, उसके बाद CBI की साख पर सवाल उठने लगे। पश्चिम बंगाल में परिस्थितियां काफी बुरी हैं, जिसके चलते वहां ममता बनर्जी को धरना देना पड़ रहा है।