जयपुर: मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले 4 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है. जिसके बाद एक बार फिर से पारे में गिरावट होने से सर्दी का असर बढ़ेगा. वहीं, बुधवार- गुरुवार को कुछ जिलों में घना कोहरा छाया रह सकता है. 

प्रदेश के कई इलाकों में मौसम में बदलाव देखा जा रहा:  
अनुमान है कि पूर्वी राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, अलवर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू व नागौर में सोमवार को बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद से ही प्रदेश के कई इलाकों में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. 

ओलावृष्टि की आशंका को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी: 
वहीं विक्षोभ के असर से प्रदेश की राजधानी जयपुर समेत 12 जिलों में भी 27—28 जनवरी को तेज रफ्तार से उत्तर पूर्वी हवा चलने और मेघगर्जन के साथ कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की आशंका को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो अगले 4 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी है. विभाग ने सीकर, झुंझनूं, अलवर, गंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, नागौर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, करौली सहित कई जिलों में बारिश, कोहरे और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है.