जयपुर:कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी का चुनावी अभियान अपने एक दिवसीय जयपुर प्रवास के दौरान शुरू करेंगे। शनिवार को अपने एक दिवसीय जयपुर प्रवास के दौरान राहुल गांधी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे।

राहुल गांधी की यात्रा की तैयारियों की समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी राजस्थान को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं और वह 11 अगस्त को राज्य में पार्टी का चुनाव अभियान शुरू करेंगे। वह महीने के अंत में फिर से राज्य की यात्रा कर सकते हैं और सितंबर में उनकी एक और यात्रा प्रस्तावित है।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने पिछले दो महीनों में 'मेरा बूथ मेरा गौरव' कार्यक्रम के तहत प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 195 विधानसभा क्षेत्रों को कवर कर लिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष के आने से पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को ताकत मिलेगी। पार्टी का अध्यक्ष बनने का बाद राहुल गांधी की प्रदेश की यह पहली यात्रा होगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि राहुल गांधी प्रदेश में होने वाले चुनाव के लिये रणनीति और रोडमैप पर चर्चा करेंगे और पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे।

पार्टी के एक अन्य पदाधिकारी ने बताया कि राहुल गांधी का जयपुर हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक 14 स्थानों पर स्वागत किया जायेगा। उन्हें एक विशेष रूप से तैयार की गई बस में ले जाया जायेगा। राहुल गांधी के जयपुर के मंदिर में जाने के कार्यक्रम के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है।