गुजरात, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भाजपा के सत्ता में आने के बाद शाह के बेटे के कारोबार की कमाई बेतहाशा बढऩे के लाभार्थी हैं और अच्छे दिन उनके लिए आए हैं। कई साल से भाजपा के प्रभुत्व वाले राज्य में कांग्रेस का भविष्य तलाश रहे कांग्रेस नेता ने एक मंदिर का भी दौरा किया और गाय को घास खिलाकर प्रतीकात्मक सद्भाव प्रदर्शित किया।

जय शाह के स्वामित्व वाली एक कंपनी की आय में इजाफे को लेकर उठे विवाद को भुनाते हुए राहुल ने मोदी और शाह के पैतृक राज्य में उन पर निशाना साधा। तीन दिन की गुजरात यात्रा पर आए राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी के अच्छे दिन के नारे पर चुटकी लेते हुए कहा, अमित शाह के बेटे जय के कारोबारी सौदों के दो लाभार्थी नरेंद्र मोदी और शाह हैं। अच्छे दिन आ गए उनके। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने दाहोद जिले के इस शहर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, लेकिन लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। चुनाव नजदीक हैं। कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो वास्तव में आम आदमी के लिए अच्छे दिन आएंगे।

जय शाह के मालिकाना हक वाली एक कंपनी की कमाई 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद बेतहाशा बढ़ गई। राहुल ने कहा कि छह सात साल पहले कंपनी बनाई गयी थी लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद इसकी कमाई बढऩी शुरू हो गई। उन्होंने कहा, मोदी जी सत्ता में आए और स्टार्ट अप इंडिया, मेक इन इंडिया की शुरूआत की। फिर उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी के फैसले लिए। इनसे छोटे कारोबारियों और किसानों की कमर टूट गई। उन्होंने कहा, 2014 में कुछ नहीं था, लेकिन कुछ महीने में कंपनी बढ़ती गई और इसकी कमाई महज 50 हजार रुपए से बढक़र 80 करोड़ रुपए हो गई।