जयपुर:कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी शनिवार को जयपुर में रोड शो करेंगे। इसके लिए वह जयपुर पहुंच चुके हैं। इसके लिए वह जयपुर पहुंच चुके हैं। उनके रोड शो को लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयारियां की हुई हैं। एयरपोर्ट पर उनके स्‍वागत के लिए सचिन पायलट और अशोक गहलोत मौजूद हैं। एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्‍या में कांग्रेस समर्थकों की भी भीड़ मौजूद है। राहुल गांधी एयरपोर्ट से ही रोड शो निकालेंगे।

उनके रोड शो को लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयारियां की हुई हैं। राहुल गांधी इस रोड शो के जरिये राजस्‍थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के चुनावी अभियान का शंखनाद कर रहे हैं। उनका यह दौरा एक दिन का है। उनके साथ रोड शो में कांग्रेस के कई दिग्‍गज नेता भी मौजूद रहेंगे। अपने रोड शो के दौरान राहुल जयपुर एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक 10 किमी की यात्रा तीन घंटे में पूरी करेंगे।

शनिवार को अपने एक दिवसीय जयपुर दौरे के दौरान राहुल गांधी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी की यात्रा की तैयारियों की समीक्षा बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी राजस्थान को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं और वह शनिवार को राज्य में पार्टी का चुनाव अभियान शुरू करेंगे। वह महीने के अंत में फिर से राज्य की यात्रा कर सकते हैं और सितंबर में उनकी एक और यात्रा प्रस्तावित है।

जयपुर में 6.30 घंटे रुकेंगे राहुल गांधी:

1. दोपहर 12 बजे दिल्ली से होंगे रवाना। दोपहर 12.55 बजे पहुंचेंगे जयपुर एयरपोर्ट।

2. दोपहर 1.25 बजे एयरपोर्ट से रामलीला मैदान रवाना।

3. एयरपोर्ट से रामलीला मैदान तक 50 स्‍थानों पर होगा स्‍वागत। पुलिस की तरफ से 8 स्‍थानों पर स्वागत की अनुमति।

4. शाम 4.30 बजे तक रामलीला मैदान पहुंचेंगे राहुल।

5. शाम 4.30 से 6 बजे तक कार्यकर्ताओं से संवाद।

6. 1.30 घंटे तक रामलीला मैदान रुकेंगे राहुल गांधी।

7. शाम 6 बजे रामलीला मैदान से सीधे एयरपोर्ट रवाना। शाम 6.25 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। शाम 7.35 बजे जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होकर रात 8.40 बजे दिल्ली पहुंचेंगे राहुल गांधी।