टोक्यो भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु के निराशा का दौर थम नहीं रहा है। अभी तक बड़े मुकाबले में फाइनल तक पहुंचकर हारने वाली सिंधु को इस बार दूसरे दौर में ही हार का सामना करना पड़ा है। सिंधु को जापान ओपन टूर्नामेंट में गुरुवार को उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-14 गाओ फांगजी ने मात दी। 

फांगजी ने सिंधु को 55 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-18, 21-19 से मात दी। यह पहली बार नहीं है।जब सिंधु को फांगजी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। दोनों दूसरी बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। इससे पहले, फांगजी ने सिंधु को पिछले साल चीन ओपन में भी मात दी थी। 

बहुत मुश्किल से मिली था पहले दौर में जीत
पहले दौर में तीसरी वरीय सिंधु को बेहद मशक्कत करनी पड़ी थी। उन्हें स्थानीय खिलाड़ी गैरवरीय सयाका ताकाहाशी पर 21-17, 7-21, 21-13 की जीत के दौरान 53 मिनट तक जूझना पड़ा था।सिंधु इस टूर्नामेंट में फाइनल में हार का सिलसिला तोड़ने के इरादे से उतरी थीं।सिंधु को इस साल कॉमनवेल्थ गेम्स, वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियन गेम्स जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं में रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। लेकिन इस प्रतियोगिता में वे दूसरे दौर में ही बाहर हो गईं।

इन भारतीय खिलाड़ियों ने भी किया है निराश
इस प्रतियोगिता में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी पहले दौर में हार के साथ बाहर हो चुकी है।भारतीय जोड़ी को यिल्यू वैंग और डोंगपिंग हुआंग की चीन की दूसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 13-21, 17-21 से हार झेलनी पड़ी। समीर वर्मा को पुरुष सिंगल्स में कोरिया के ली डोंग क्युन के खिलाफ 18-21, 22-20, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा था।

अब एचएस प्रणय और श्रीकांत से हैं उम्मीद
इस टूर्नामेंट में अभी एचएस प्रणय और किदांबी दूसरे दौर में पहुंच चुके हैं।एचएस प्रणय ने पुरुष सिंगल्स में एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को पहले दौर में 21-18, 21-17 से हराया।श्रीकांत ने चीन के युशियांग हुआंग को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी. प्रणय को दूसरे दौर में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका से भिड़ना है। श्रीकांत हांगकांग के विन्सेंट वोंग विंग की के खिलाफ खेलेंगे. श्रीकांत और प्रणय दोनों को एशियन गेम्स के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था।