धर्म डेस्क, अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते हैं, मीलों पैदल चलकर पदयात्रा करते हैं। मंदिर में दिन-रात पूजा करते हैं और कई तरीके अपनाते हैं जिससे भगवान प्रसन्न होकर उन्हें वो सब दें जो उन्हें चाहिए। वहीं दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां पर लोग अपनी इच्छा पूरी करने के लिए पानी में सिक्का डालते हैं।

माना जाता है कि ऐसा करने से लोगों की मुराद भी पूरी होती है। ये जगह रोम के ट्रेवी शहर में स्थित है इसको ट्रेवी फाउंटेन के नाम से जाना जाता है, जिसमें लोग दूर-दूर से सिर्फ सिक्के फैंकने के लिए ही आते हैं। यह फांऊटेन 85 फीट ऊंचा और 161 फीट चौड़ा है और यह दुनिया का सबसे खूबसूरत फाऊंटेन है। माना जाता है कि इसमें सिक्का डालने से लोगों की दोबारा रोम आने की इच्छा जरूर पूरी होती है।

यहां इन सिक्कों से करोड़ों रूपए इक्ट्ठे हो जाते हैं और इन्हें निकालने के लिए कुछ देर के लिए फांऊटेन की एंट्री को बंद कर दिया जाता है। यहां पर हमेशा लोगों की भीड़ लगी रहती है और एक दिन में करीब 3300 यूरो के सिक्के इसमें डाले जाते हैं। इन सिक्कों को निकाल कर गरीब और बेघर लोगों की मदद के लिए इस्तेमाल किया जाता है।