वाशिंगटन:अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार सुबह वेस्ट पाम बीच में मतदान किया और इसके बाद संवाददातओं से कहा कि उन्होंने ट्रंप के नाम के एक व्यक्ति को वोट दिया है. वेस्ट पाम बीच, ट्रंप के निजी मार-ए-लेगो क्लब के समीप है. वह न्यूयार्क में मतदान किया करते थे लेकिन पिछले साल अपना निवास स्थान बदल कर फ्लोरिडा कर लिया था. ट्रंप ने जिस पुस्तकालय में बने मतदान केंद्र में मतदान किया, उसके बाहर काफी संख्या में उनके समर्थक एकत्र थे. वे लोग 'और चार साल' के नारे लगा रहे थे.

राष्ट्रपति ने मतदान करने के दौरान मास्क पहन रखा था लेकिन संवाददाताओं से बात करने के दौरान इसे उतार लिया. उन्होंने इसे 'बहुत सुरक्षित मतदान बताया.' डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने अभी तक मतदान नहीं किया है और उनके तीन नवंबर को चुनाव के दिन डेलवेयर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की संभावना है. डेलवेयर में फ्लोरिडा की तरह पहले मतदान की पेशकश नहीं गई है. राष्ट्रपति का शनिवार को नार्थ कैरोलिना, ओहायो और विस्कोंसिन में व्यस्त चुनावी कार्यक्रम है.

2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने फ्लोरिडा में 49.02 प्रतिशत मतों से जीत दर्ज की थी, जबकि उनकी तत्कालीन डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन 47.82 प्रतिशत मतों पर सिमट गई थीं. हालिया रियल क्लियर पॉलिटिक्स पोलिंग औसत के अनुसार, डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन वर्तमान में फ्लोरिडा में ट्रंप से 1.4 प्रतिशत अंक या 48.2 प्रतिशत- 46.8 प्रतिशत की बढ़त से आगे चल रहे हैं

तीन राज्यों में रैली करेंगे ट्रंप
मतदान के बाद राष्ट्रपति तीनों राज्यों में रैलियां करेंगे. ट्रंप ने इन तीनों क्षेत्रों में साल 2016 में जीत दर्ज की थी. इसी बीच शनिवार को बाइडेन पेनसिल्वेनिया में ड्राइव-इन रैलियों का आयोजन करेंगे. स्थानीय मीडिया के अनुसार, बाइडन की योजनाबद्ध रैलियां स्क्रैटन में उनके जन्मस्थान के पास लुजर्न काउंटी और फिलाडेल्फिया के उत्तर में बक्स काउंटी में आयोजित की जाएंगी. हिल न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को जारी हालिया रॉयटर्स / इप्सोस ओपिनियन पोल के अनुसार, बाइडन 49 प्रतिशत पंजीकृत मतदाताओं के समर्थन के साथ आगे चल रहे हैं, जबकि ट्रंप को 45 प्रतिशत समर्थन मिला है.