वारसा:पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा (Andrzej Duda) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक प्रेसिडेंसियल मिनिस्टर ब्लेजेज स्पीचाल्स्की के अनुसार डूडा ने शुक्रवार को कोरोना टेस्ट (Corona Test) करवाया, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए. स्पीचाल्स्की ने शनिवार को ट्वीट, (डूडा) कल कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए. प्रेसिडेंट की हालत स्थिर है. हम संबंधित चिकित्सा सेवाओं के निरंतर संपर्क में हैं. स्पीचाल्स्की भी कोरोना पॉजिटिव हैं और वह खुद को क्वारंटाइन करेंगे.

वर्तमान में, देश में कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर 242,000 पहुंच गई है, वहीं इस वायरस से मरने वालों की संख्या 4,351 हो गई है.

बुल्गारिया में नाइटक्लब बंद
वहीं दूसरी तरफ, बुल्गारिया (Bulgaria) की राजधानी सोफिया ( Sofia) में 2 मिलियन लोग रहते हैं. इस रविवार से अगले दो सप्ताह तक यहां के नाइटक्लबों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. दरअसल, यहां संक्रमण के मामलों में तेजी आई है. यहां के मेयर योर्दांका फंकाकोवा ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. दुनिया भर में शनिवार तक संक्रमण का आंकड़ 4 करोड़ 20 लाख के पार चला गया है. यह जानकारी अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने दी है. नेशनल बीटीवी टेलीविजन पर बोलते हुए फंकाकोवा ने यह भी अपील किया कि सोफिया विश्वविद्यालयों की पढ़ाई को ऑनलाइन किया जाए. साथ ही उन्होंने तमाम बिजनेस से अपील की है कि जितना अधिक संभव हो सके कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दें. 'सोफिया में चिंताजनक हालात हैं. संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. अन्य यूरोपीय देशों की तरह बुल्गारिया में भी संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. 7 मिलियन की जनसंख्या वाले इस देश में शनिवार को 1589 नए संक्रमण के मामले सामने आए. इसके साथ ही कुल संख्या 36 हजार 5 सौ 19 हो गई. केवल सोफिया में 584 नए मामले आए हैं.