वृंदावन:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तरप्रदेश के वृंदावन में एनजीओ अक्षय पात्र फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे यहां चंद्रोदय मंदिर परिसर में वंचित वर्ग के करीब 20 बच्चों को खाना भी परोसेंगे। कार्यक्रम में उनके साथ बाहुबली फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजमौली और शेफ संजीव कपूर भी होंगे। 

अक्षय पात्र फाउंडेशन मिड-डे मील उपलब्ध कराता है
अक्षय पात्र फाउंडेशन की मीडिया निदेशक नवीना दास ने बताया कि प्रधानमंत्री मिड-डे-मील योजना के तहत 300 करोड़वीं थाली परोसेंगे। वह इस मौके पर देशभर से आए बच्चों से बातचीत करेंगे और इसके बाद एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी मौजूद रहेंगी। इसके अलावा बाहुबली टीम के कुछ और लोग भी इसका हिस्सा होंगे।

19 साल पहले शुरू हुआ था अक्षय पात्र फाउंडेशन
सरकार की मिड डे मील फ्लैगशिप योजना के तहत अक्षय पात्र फाउंडेशन की शुरुआत जून 2000 में बेंगलुरु में हुई थी। योजना में सबसे पहले पांच सरकारी स्कूलों के करीब 1500 बच्चों को भोजन उपलब्ध कराया गया था। 

पिछले 19 सालों में यह फाउंडेशन कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, राजस्थान, झारखंड और मध्यप्रदेश समेत 12 राज्यों के करीब 14,708 स्कूलों के करीब साढ़े 17 लाख बच्चों को खाना मुहैया करा रहा है। फाउंडेशन का 2025 तक देश के 50 लाख बच्चों को भोजन मुहैया कराने का लक्ष्य है।