नई दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुरुवार को पूरे उत्साह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का जन्मदिन मना रही है. 17 सितंबर को जीवन के 70 साल पूरे कर चुके मोदी के जन्मदिन के मौके पर  सेवा बीजेपी सप्ताह कार्यक्रम आयोजित कर रही है. इसके तहत राष्ट्रीय मुख्यालय से लेकर जिला स्तर पर अलग-अलग कार्यक्रम हो रहे हैं. इस सेवा सप्ताह के दौरान प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और सहायक उपकरणों का वितरण, 70 गरीबों को चश्मे का वितरण, रक्तदान शिविरों का आयोजन, बूथ स्तर पर पौधारोपण आदि के कार्य किये जाएंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन के सफर पर आधारित एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इसका आयोजन बीजेपी मुख्यालय में किया गया है. नड्डा ने कहा कि पार्टी मोदी के जन्मदिवस के मद्देनजर प्रत्येक जिले में 14 सितंबर से 20 सितंबर तक 70 स्थानों पर सेवा सप्ताह मना रही है. इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता जगह-जगह रक्त दान और फलों का वितरण सहित कई सेवा के कार्य करेंगे.

उन्होंने कहा कि मोदी का नारा ‘चलो जीते हैं’ का मतलब है कि औरों के लिए जीते हैं, यानी समाज के लिए जीते हैं. उन्होंने कहा, ‘मोदीजी ने समाज के लिए जीवन का पल-पल लगाया है. उन्होंने समाज को एक दिशा भी दी है और दृष्टि भी दी है. उनके कार्य हमें प्रोत्साहित करते हैं.’

हर मंडल में 70 गरीब बस्तियों/अस्पतालों में फल वितरण
उत्तराखंड में सेवा सप्ताह के दौरान 15 सितंबर को प्रदेश बीजेपी द्वारा कोविड-19 से प्रभावित 70 लोगों को अस्पताल के माध्यम से प्लाज्मा डोनेशन का कार्य, 16 सितंबर को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति का संकल्प लिया गया.


जबकि 17 सितंबर को हर मंडल में 70 गरीब बस्तियों/अस्पतालों में फल वितरण के अलावा प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों व व्यक्तित्व पर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदर्शनी, 18 सितंबर को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में रक्तदान शिविरों का आयोजन, 19 सितंबर को 70 सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रम और हर जिला केन्द्रों पर 70 गरीब भाई-बहनों को चश्मा वितरण किया जाएगा. अन्तिम दिवस 20 सितंबर को प्रदेश के दोनों क्षेत्रों गढ़वाल व कुमाऊं में वर्चुवल रैली द्वारा प्रधानमंत्री के कार्यों से प्रेरणा ली जाएगी.