नई दिल्‍ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (10 फरवरी) दक्षिण के तीन राज्‍यों आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के दौरे पर हैं. इसके तहत पीएम मोदी आंध्र प्रदेश के गुंटूर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. यहां उन्‍होंने कई परियोजनाओं की सौगात भी दी. साथ ही मंच से विपक्ष पर हमला भी बोला. उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर भी जमकर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां के मुख्‍यमंत्री भी प्रदेश के विकास की जगह मोदी को गाली देने के कॉम्‍पटीशन के चक्‍कर में सब भूल गए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि 'आप हमारे सीनियर हैं, इसलिए आपके सम्‍मान में हमने कोई कमी नहीं छोड़ी. आप सीनियर हैं दल बदलने में, आप सीनियर हैं दूसरी पार्टियों से गठबंधन करने में, आप सीनियर हैं एक चुनाव के बाद दूसरे चुनाव में हारने में और मैं तो उसमें सीनियर हूं नहीं.' उन्‍होंने कहा कि चंद्रबाबू पहले जिसे गाली देते हैं, बाद में उसी की गोद में जा बैठते हैं. वह अपने ससुर की पीठ में छुरा घोंपने में सीनियर हैं.

प्रधानमंत्री ने यहां पेट्रोलियम और गैस से जुड़ी 6,825 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया. साथ ही पीएम मोदी ने रिमोट कंट्रोल के जरिए नेल्लोर जिले में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के एक तटीय टर्मिनल की आधारशिला भी रखी. पीएम ने कहा कि हमारा लक्ष्‍य है कि न्‍यू इंडिया को प्रदूषणरहित आर्थिक ताकत बनाया जाए. अमरावती नए भारत और नए आंध्र प्रदेश का केंद्र बन रहा है. उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हृदय योजना के तहत अमरावती को हेरीटेज सिटी के रूप में चुना है. उन्‍होंने इस बार लोकसभा चुनाव में पहली बार वोटिंग करने जा रहे लोगों को शुभकामनाएं दीं.

वहीं सत्ताधारी तेदेपा द्वारा बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद प्रधानमंत्री की राज्य की यह पहली यात्रा है. वहीं मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से रविवार को पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन करने को कहा है.