गांधीनगर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहली बार जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ गुजरात के अहमदाबाद में 13 सितम्बर को एक रोड शो करेंगे। आबे उसी दिन भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। भाजपा के मुताबिक आठ किलोमीटर लंबा रोड शो अहमदाबाद हवाई अड्डे से शुरू होगा और साबरमती आश्रम पर खत्म होगा। आबे बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं और वह और मोदी यहां 12वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

गुजरात भाजपा इकाई के अध्यक्ष जीतूभाई वाघानी ने संवाददाताओं से कहा, देश में पहली बार हमारे प्रधनमंत्री दूसरे देश के प्रधानमंत्री के साथ संयुक्त रूप से रोड शो कर रहे हैं। जापान के प्रधानमंत्री 13 सितम्बर को सीधे यहां पहुंचेंगे। यह अवसर और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत दौरे के पहले दिन वह राज्य के दौरे पर होंगे। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं का रोड शो के मार्ग में शानदार स्वागत किया जाएगा।

अहमदाबाद नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष प्रवीण पटेल ने कहा कि मार्ग में 28 विभिन्न स्थानों पर गायकों की मंडली के साथ बड़ी संख्या में लोग मोदी और आबे का अभिनंदन करेंगे। पटेल ने कहा, रोड शो के पूरे मार्ग में हमने 28 छोटे स्टेज बनाए हैं जहां 28 अलग-अलग राज्यों के नर्तक पारंपरिक वेश भूषा में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। रोड शो साबरमती रिवरफ्रंट से भी गुजरेगा। पटेल ने बताया कि साबरमती आश्रम का दौरा करने के बाद दोनों नेता शाम तक आराम करेंगे। साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी 1917 से 1930 तक रहे थे।